A
Hindi News वायरल न्‍यूज कोरोना नियम तोड़ने वालों के लिए बच्ची ने पुलिसवाले को थमा दिया डंडा, वीडियो वायरल

कोरोना नियम तोड़ने वालों के लिए बच्ची ने पुलिसवाले को थमा दिया डंडा, वीडियो वायरल

जब बड़े नियमों के प्रति लापरवाह हो जाते हैं तो बच्चों को ही कमान संभालनी पड़ती है। इस बच्ची के वीडियो को देखकर आपको आभास हो जाएगा। 

baby video- India TV Hindi Image Source : TWITTER/@IPSKABRA baby video

कोरोना वायरस के संक्रमण काल में हर रोज हजारों मौते हो रही हैं। कई राज्यों में लॉकडाउन लगा है और लोगों को घरों से बाहर निकलने की पाबंदी है। लेकिन लोग मानते ही नहीं है। वो बिना वजह घर से बाहर निकल कर घूमते हैं जिससे संक्रमण तेजी से फैलता है। ऐसे में पुलिस बेचारी करे भी तो क्या। लेकिन नन्ही सी एक बच्ची ने पुलिसवालों को लॉकडाउन में बाहर घूमने वालों को सबक सिखाने के लिए डंडा थमा दिया है। 

जी हां, दो तीन साल की ये बच्ची डंडा लेकर एक पुलिसवाले के हाथ में थमा देती है ताकि वो बाहर घूमने वालों को रोक सके। ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है और नन्ही बच्ची के कदम के साथ साथ कोरोना में लोगो को घर पर रहने का सबक भी मिल रहा है। 

इस वीडियो को आईपीएस अधिकारी दीपांशु काबरा ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। इसका कैप्शन दिया गया है - मासूम बचपन ही हालात से वाकिफ है।
 

इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि लोगों की सड़क पर आवाजाही रोकने के लिए तैनात पुलिसवालो के हाथ में एक छोटी सी बच्ची डंडा थमा देती है। वीडियो में कई पुलिसवाले एक साथ खड़े हैं। कहा जा रहा है कि ये वीडियो उन लोगों के लिए सबक है जो कोरोना जैसी जानलेवा महामारी के बावजूद सड़कों पर घूम रहे हैं और वायरस को फैला रहे हैं। 

दस सैकेंड का ये वीडियो लोगों को प्रेरणा दे रहा है और उन लोगों को सावधानी बरतने के लिए कह रहा है जो कोरोना को मामूली चीज समझ रहे हैं। 

इस वीडियो को काफी पसंद किया जा रहा है। इसे लगातार सराहना मिल रही है और इसे देखने वालों की तादात बढ़ती जा रही है। अब तक इसे साढ़े पांच हजार लोग देख चुके हैं।