A
Hindi News वायरल न्‍यूज न्यूयॉर्क की सड़कों पर सरेआम लात घूंसे खा रही ये चीज, कोई नहीं रोक रहा

न्यूयॉर्क की सड़कों पर सरेआम लात घूंसे खा रही ये चीज, कोई नहीं रोक रहा

इसका जन्म ही लात घूंसे खाने के लिए हुआ है। आइए, लात घूंसे बरसाइए, दिमाग को शांतचित्त कीजिए और चले जाइए।

<p>punching</p>- India TV Hindi Image Source : GOOGLE punching

रोजमर्रा की भोगदौड़ भरी जिंदगी में दिमाग पर तनाव हावी रहता है। ऐसे में दिमाग को कैसे ठिकाने पर रखा जाए और तनाव को कैसे दूर रखा जाए, लोग इसी उधेड़बुन में लगे रहते हैं। इसी तनाव को दूर करने के लिए और भड़ास को बाहर निकालने के लिए अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में एक कंपनी ने सड़क पर पंचिंग बैग लगवा दिए हैं। इसका फायदा ये है कि भड़ास निकालने के लिए लोगों को कुछ दूसरा काम करने की जरूरत नहीं, यहां आए, लात घूंसे बरसाओ और दिमाग को रिलेक्स करके चले जाओ। 

Image Source : googlepunching bag

न्यूयॉर्क की जिस कंपनी ने ये तरीका ईजाद किया है उसका कहना है कि ज्यादा गर्मी के चलते दिमाग में तनाव बढ़ रहा है। बढ़ता काम का प्रेशर लोगों को गुस्सैल और लड़ाकू बना रहा है। इसी तनाव के चलते लोग सड़क पर ही लड़ रहे हैं या सरेआम गोलीबारी भी कर बैठते हैं। इससे बढ़िया है कि इन पंचिंग बैग्स पर अपना गुस्सा निकालें औऱ शांतचित्त होकर घर चले जाएं। 

न्यूयॉर्क के डिजाइन स्टूडियों ने सड़कों पर खड़े खंबों पर पीले रंग के ये बैग्स जबसे लगवाए हैं तबसे यहां जवान ही नहीं बड़े बुजुर्ग भी हाथ पांव आजमाते देखे जा रहे हैं। कुछ लोग इनके साथ खड़े होकर सेल्फी ले रहे हैं तो कुछ अपना दिमाग ठंडा कर रहे हैं।