A
Hindi News वायरल न्‍यूज Video: मरने का नाटक कर हिरण ने भेड़िए और तेंदुए को बनाया बेवकूफ, वीडियो देख रह जाएंगे हैरान

Video: मरने का नाटक कर हिरण ने भेड़िए और तेंदुए को बनाया बेवकूफ, वीडियो देख रह जाएंगे हैरान

हिरण ने मरने का नाटक कर एक भेड़िए और तेंदुए को बेवकूफ बनाया है। इस एक्ट का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

wolf, deer, - India TV Hindi Image Source : TWITTER/@MINBLOWINGPOST चालाक हिरण का तेंदुए और भेड़िए को बेवकूफ बनाने वाला वीडियो

हिरण काफी फुर्तीला जानवर है। लेकिन यदि हम कहें की हिरण एक स्मार्ट जानवर भी है तो इस बारे में किसी ऐतराज की जरूरत नहीं होनी चाहिए। हम ऐसा इसलिए कह रह हैं क्योंकि एक हिरण ने एक भेड़िए और तेंदुए को बेवकूफ बनाया है। इस एक्ट का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

वीडियो में दिखाया जा रहा कंटेंट कोई फिल्मी सीन नहीं बल्कि एक सच्चाई है। इस वीडियो में हिरण की तेज तरार बुद्धी देख आप भी इसके कायल हो जाएंगे।

वीडियो में दिखाया गया है कि एक हिरण जमीन पर पड़ा है। वह जमीन पर इस कदर गिरा हुआ है नजर आ रहा है मानो वह मर गया हो। तभी वहां तेंदुआ आता है। तेंदुआ उसे देखता है, सूंघता है। इस दौरान हिरण अपनी जगह नहीं हिलता है, तभी एक भेड़िया भी हिरण का अपना शिकार मान कर वहां पहुंचता है। भेड़िया भी 'मरे हुए' हिरण की जांच करता है, और वह यह यानीक कर बैठता कि हिरण मरा पड़ा है और आज उसे स्वादिष्ट भोजन मिलने वाला है। 

इस फिराक में भेड़िया तेंदुए को वहां से भगाने की कोशिश करता है, क्योंकि वह हिरण गोस्त अकेले ही खाना चाहता है। इस मंशा से वह तेंदुए को भगाने की कोशिश करता है और तेंदुए का पीछा करते हुए कुछ दूर निकल आता है। तेंदुए और भेड़िए को खुद से दूर जाता देख मौका पा कर हिरण वहां से भाग निकलता है।  

ये वीडियो ट्विटर पर नेचर इज मेटल अकाउंट से शेयर किया गया है।

इस वीडियो को लोगों की तरफ से काफी पसंद किया जा रहा है, इसका अंदाजा इसी बात से लगता है कि खबर लिखे जाने तक इस वीडियो को 387K व्यूज़ मिल चुके थे।