A
Hindi News वायरल न्‍यूज जुनून के आगे एज फैक्टर को कर दिया था फेल, किया था ऐसा कारनाम; हाल में विश्व रिकॉर्ड बनाने वाली महिला का हुआ निधन

जुनून के आगे एज फैक्टर को कर दिया था फेल, किया था ऐसा कारनाम; हाल में विश्व रिकॉर्ड बनाने वाली महिला का हुआ निधन

अपने स्काइडाइविंग करतब के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ख्याति प्राप्त करने वाली 104 वर्षीय अमेरिकी महिला का उनके शिकागो स्थित घर में निधन हो गया। इन्होंने हाल ही में सबसे उम्रदराज स्काइडाइवर का विश्व रिकॉर्ड बनाया था।

104 साल की आयु में सबसे उम्रदराज स्काइडाइवर का विश्व रिकॉर्ड बनाने वाली महिला का हुआ निधन - India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM(SCREENGRAB, FILE) 104 साल की आयु में सबसे उम्रदराज स्काइडाइवर का विश्व रिकॉर्ड बनाने वाली महिला का हुआ निधन

सबसे उम्रदराज स्काइडाइवर का विश्व रिकॉर्ड बनाने वाली 104 वर्षीय अमेरिकी महिला का सोमवार को उनके शिकागो स्थित घर में निधन हो गया। इस 104 साल की अमेरिकन महिला ने हाल में ही सबसे ज्यादा उम्र में स्काईडावर का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था। अपने इस करतब से पूरी दुनिया के स्तब्ध और ख्याति पाने वाली अमेरिकन महिला का नाम डोरोथी हॉफ़नर है, जिनक अब निधन हो चुका है।  इससे पहले यह रिकॉर्ड एक साल पहले 103 साल की स्वीडिश महिला के नाम था। 

'इसमें कुछ भी डरावना नहीं था, यह अच्छा और शांतिपूर्ण था'
104 वर्षीय अमेरिकी डोरोथी हॉफ़नर ने 1 अक्टूबर को स्काईडाइव शिकागो हवाई अड्डे पर एक विमान से छलांग लगाई, जिसने सबसे पुराने टेंडेम पैराशूट जंप के लिए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ दिया।एक रिपोर्ट के मुताबिक, शिकागो से लगभग 80 मील दक्षिण-पश्चिम में ओटावा में उतरने के बाद शिकागो डोरोथी हॉफ़नर ने शिकागो सन-टाइम्स के साथ अपना एक्सपीरिएंस साझा किया। उनके अनुसार, "इसमें कुछ भी डरावना नहीं था। यह अच्छा और शांतिपूर्ण था।"

'मीडिया से मिली अटेंशन से नहीं थी उत्साहित'
द मेट्रो न्यूज़ की रिपोर्ट के मुताबिक, हॉफ़नर को कर्मचारियों ने ब्रुकडेल लेक व्यू सीनियर लिविंग कम्युनिटी में मृत पाया, उनके मित्र जो कॉनेंट ने कहा। माना जा रहा है कि रविवार रात उनकी मौत हो गई। अमेरिकन महिला हॉफ़नर का स्काईडाईविंग का वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टग्राम पर खूब वायरल भी हुआ था। न्यूयॉर्क टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक कि हॉफ़नर शुरू में पिछले सप्ताह मीडिया से मिले अटेंशन से "उत्साहित नहीं थीं। लेकिन वीक के आखिरी तक ध्यान बढ़ गया था क्योंकि उन्होंने इसे नए लोगों से मिलने के अवसर के रूप में देखा।"

ये भी पढ़ें: क्या है इजराइल की रिजर्व्ड आर्मी

ये हैं दुनिया के 5 सबसे जहरीले जीव, पल भर में सुला देते हैं मौत की नींद