A
Hindi News वायरल न्‍यूज बेंगलुरु में बनाया गया 123 फुट का Dosa, दुनिया में अब तक का सबसे लंबा, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज, देखें Video

बेंगलुरु में बनाया गया 123 फुट का Dosa, दुनिया में अब तक का सबसे लंबा, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज, देखें Video

एमटीआर फूड्स ने बेंगलुरु में कंपनी की 100वीं वर्षगांठ समारोह के दौरान 123.03 फुट लंबा डोसा बनाकर नया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया।

दुनिया का सबसे लंबा डोसा, 123 फुट का- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA दुनिया का सबसे लंबा डोसा, 123 फुट का

MTR Foods ने 123.03 फुट लंबा डोसा बनाकर एक नया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। कंपनी ने यह उपलब्धि अपनी 100वीं वर्षगांठ पर हासिल की। इस कारनामे को सफल बनाने के लिए शेफ की एक टीम ने काम किया। यह रिकॉर्ड 15 मार्च को बेंगलुरु के एमटीआर फैक्ट्री में कायम हुआ। इस डोसे का वीडियो सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर 17 मार्च को पोस्ट किया गया था। जिसे शेफ टीम का नेतृत्व करने वाले रेगी मैथ्यू ने शेयर किया था। 

बनाया गया दुनिया का सबसे लंबा डोसा

वीडियो में रिकॉर्ड-ब्रेकिंग डोसा बना हुआ दिखाई दे रहा है। वीडियो की शुरुआत देखा जा सकता है कि शेफ की एक टीम डोसे के लिए बैटर तैयार कर रही है। उसके बाद डोसे को अच्छी तरह से पकते हुए देखा जा सकता है। वीडियो में चीफ शेफ मैथ्यू गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड का सर्टिफिकेट लिए हुए दिख रहे हैं। उन्होंने अपने पोस्ट में लोर्मन ग्रुप, एमएस रमैया कॉलेज ऑफ होटल मैनेजमेंट के छात्रों और इस महत्वपूर्ण अवसर पर योगदान देने वाले सभी लोगों को धन्यवाद दिया।

चीफ शेफ ने शेयर किया वीडियो

उन्होंने पोस्ट शेयर करते हुए लिखा- "मैं एमटीआर में एक ऐतिहासिक मील के पत्थर की घोषणा कर रहा हूं! MTR 123.03 फीट के सबसे लंबे डोसा के लिए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के खिताब के साथ गर्व से 100वीं वर्षगांठ मना रहा है! यह उपलब्धि 15 मार्च को बेंगलुरु में एमटीआर फैक्ट्री में हुई। , 2024. लोर्मन ग्रुप ऑफ कंपनी, एमएस रमैया कॉलेज ऑफ होटल मैनेजमेंट के छात्रों और इस महत्वपूर्ण अवसर पर योगदान देने वाले सभी लोगों को धन्यवाद! यहां परंपरा, स्वाद और रिकॉर्ड तोड़ने की एक सदी है।" एमटीआर फूड्स के इस रिकॉर्ड-सेटिंग डोसा का वीडियो 30 हजार लोगों ने देखा और पोस्ट पर उन्हें ढेर सारी बधाई संदेश भी मिले। 

ये भी पढ़ें:

रील वाले दूल्हे का मजाक बनाते रहना तुम, इधर महीने का लाखों छाप रहा है ये Youtuber

ट्रेन में इधर-उधर घूम रहा था चूहा, महिला ने Video शेयर कर की शिकायत, रेलवे ने तुरंत दिया जवाब