A
Hindi News वायरल न्‍यूज ऐसा बॉस किसी को न मिले, टारगेट नहीं पूरा किया तो कर्मचारियों को खिलाएं कच्चे करेले

ऐसा बॉस किसी को न मिले, टारगेट नहीं पूरा किया तो कर्मचारियों को खिलाएं कच्चे करेले

एक कंपनी ने टारगेट नहीं पूरा करने के लिए अपने कर्मचारियों को ऐसी सजा दी कि सोशल मीडिय पर चर्चा का विषय बन गया। लोगों ने जब इस सजा के बारे में सुना तो वह गुस्से से आग बबूला हो गए और कंपनी और उसके बॉस को खरी-खोटी सुनाने लगे।

टारगेट नहीं पूरा हुआ था इसलिए खाने पड़ रहे हैं कच्चे करेले।- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA टारगेट नहीं पूरा हुआ था इसलिए खाने पड़ रहे हैं कच्चे करेले।

ऑफिस में लोगों पर टारगेट का बहुत ज्यादा प्रेशर होता है। लोग अगर अपना टारगेट नहीं पूरा कर पाते हैं तो अगले दिन उन्हें अपनी बॉस की सुननी पड़ती है। कर्मचारी तो ये सब फिर भी बर्दास्त कर लेते हैं क्योंकि आखिर उनकी नौकरी का सवाल है। लेकिन तब क्या होगा जब कर्मचारियों को टारगेट पूरा न करने के बाद उन्हें अजीबोगरीब सजा देने जानी लगे। कुछ ऐसा ही हुआ है चीन के जिआंगसू प्रांत की एक कंपनी में। यहां पर एक कंपनी में काम करने वाले लोगों ने अपना टारगेट नहीं पूरा किया तो उनके बॉस ने उन्हें कच्चे करेले खाने की सजा दी। इस घटना का वीडियो कंपनी में ही काम करने वाले एक अन्य कर्मचारी ने रिकॉर्ड कर सोशल मीडिया पर डाल दिया। जिसके बाद कंपनी और बॉस को लोग जमकर खरी-खोटी सुना रहे हैं।

टारगेट पूरा नहीं हुआ तो खाने पड़े कच्चे करेले

साउत चाइना मॉर्निंग पोस्ट के अनुसार, ये मामला चीन के Suzhou Danao Fangchengshi Information Consulting कंपनी का है। ये कंपनी एक एजुकेशन और ट्रेडिंग कंपनी है जो कि चाइना की जानी-मानी कंपनी मानी जाती है। हाल में ही इस कंपनी में यहां पर काम करने वाले कर्मचारियों को कच्चे करेले खाने की सजा दी गई क्योंकि इन्होंने अपना टारगेट पूरा नहीं किया था। वायरल हो रहे वीडियो में कंपनी के दर्जनों कर्मचारी कच्चे करेले खाते हुए दिखाई दे रहे हैं। कंपनी ने कहा कि ये सजा कर्मचारियों की सहमती से ही तय किया गया था और वीडियो में अक कर्मचारी ने इस बात की पुष्टि भी की है। उसने कहा कि वह करेले नहीं खाना चाहता है।

Image Source : Social Mediaटारगेट नहीं पूरा हुआ था इसलिए खाने पड़ रहे हैं कच्चे करेले।

कंपनी ने बताया ऐसा करने की वजह

कंपनी की ओर से बयान आया है कि कोई भी कच्चे करेले नहीं खाना चाहता लेकिन इस सजा के बाद कर्मचारी और कड़ी मेहनत करेंगे और अपना टारगेट अचीव करने में सफल होंगे। इधर, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद लोग कंपनी के कर्मचारियों का पक्ष ले रहे हैं और कंपनी और बॉस को बुरा-भला कह रहे हैं। कई लोगों का कहना है कि ये गुलामों की तरह अपने कर्मचारियों से बर्ताव कर रहे हैं। वहीं, कुछ लोगों ने कहा कि चीन में ये सब आम बात है। कई कंपनियों में तो टारगेट पूरा न करने पर कर्मचारियों को एक दूसरे से थप्पड़ मरवाया जाता है।

ये भी पढ़ें:

तस्वीर में सबसे पहले आपको क्या दिखा? आपका जवाब बताएगा आपके अंदर लीडरशिप वाली क्वालिटी है या नहीं

जुगाड़ से कुंए में गिरे तेंदुए को बाहर निकाला, Video देख हैरान रह गए लोग