A
Hindi News वायरल न्‍यूज Video: पेन बेचने वाले बच्चे को पहली बार मॉल लेकर गया शख्स, मासूम की खुशी देख आंख से छलक पड़ेंगे आंसू

Video: पेन बेचने वाले बच्चे को पहली बार मॉल लेकर गया शख्स, मासूम की खुशी देख आंख से छलक पड़ेंगे आंसू

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें एक बच्चा मॉल के बाहर पेन बेच रहा था। तभी उस बच्चे पर एक शख्स की नजर पड़ी और वह उस मासूम को अपने साथ मॉल में शॉपिंग करवाने ले जाता है।

शख्स ने मासूम को शॉपिंग करवाया।- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA शख्स ने मासूम को शॉपिंग करवाया।

सोशल मीडिया पर कई ऐसे वीडियो सामने आते हैं जिसे देखने के बाद आंखों से टप-टप पानी निकलने लगते हैं। एक बार फिर से ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक बच्चा मॉल के बाहर पेन बेचते हुए नजर आ रहा है। अचानक बच्चे पर एक यूट्यूबर की नजर पड़ती है। उसके बाद वह बच्चे को अपने साथ मॉल में लेकर जाता है और उस बच्चे को वह सारी चीजें खरीदकर देता है जो वह खरीदना चाहता है। इस वीडियो को उस शख्स ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर किया है और कैप्शन में लिखा है कि वह बच्चा अपने जीवन में पहली बार मॉल गया था और उसकी खुशी का कोई ठिकाना नहीं था।

बच्चों को शॉपिंग कराने ले गया शख्स

वायरल हो रहे वीडियो में बताया गया है कि बच्चे के पिता की मौत हो चुकी है। वह अपना गुजारा करने के लिए रोज मॉल के बाहर पेन बेचता है। मुश्किल से वह रोज का 100-150 रुपए कमा पाता है। वीडियो में शख्स बच्चे से पूछता है कि उसे क्या चाहिए? इसके जवाब में बच्चा कहता है कि वह नए कपड़े और कुछ खाने को चाहता है। फिर शख्स उस बच्चे को मॉल के अंदर लेकर जाता है। फिर बच्चा जो कहता है वह शख्स उसे खरीदकर देता है। मॉल से बच्चे ने कुछ जोड़ी कपड़े, जूते और बेल्ट खरीदवाता है। इसके बाद शख्स उस बच्चे को खाने के लिए कुछ खरीद कर देता है और अंत में वह उस बच्चे को 500 रुपए का एक नोट भी देता है। 

बच्चे की खुशी का ठिकाना नहीं रहा

वीडियो में ये साफ तौर पर दिख रहा है कि इस बड़े दिन को लेकर वह मासूम का बच्चा कितना खुश है। उस बच्चे की खुशी को देखर आपके भी आंखों में पानी आ जाएगा। शख्स के इस नेक काम के लिए इंटरनेट पर उसकी खूब तारीफ हो रही है। एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा कि इस दुनिया को आप ही जैसे लोगों की जरूरत है। दूसरे ने लिखा- जो दूसरों की खुशी के लिए जीता है उस जैसा महान इंसान और कोई नहीं। जबकि कुछ अन्य लोगों ने इस वीडियो को देखने के बाद शख्स के इस काम को महज एक दिखावा बताया। कुछ ने लिखा कि नेक काम करना अच्छी बात है लेकिन उसका दिखावा करना गलत है। कई अन्य लोगों ने कहा कि ऐसे लोग इस तरह की वीडियो के जरिए खुद की ब्रांडिंग करते हैं।

ये भी पढ़ें:

ना नर है ना ही मादा, सौ साल बाद दिखी दुनिया की सबसे अनोखी चिड़िया

शख्स के शरीर पर लगातार दो बार गिरी बिजली, फिर भी बच गई जान, देखें ये वायरल Video