A
Hindi News वायरल न्‍यूज पाकिस्तान में बुलेट की कीमत सिर्फ इतनी, ये कैसे हो सकता है

पाकिस्तान में बुलेट की कीमत सिर्फ इतनी, ये कैसे हो सकता है

क्या आपको पता है कि पाकिस्तान में बुलेट बाइक कितने की मिलती है। भारत में तो सबको पता है कि बुलेट की शुरूआती कीमत ही डेढ़ लाख रुपए है। लेकिन पाकिस्तान में बुलेट की कीमत सुनकर आप चौंक जाएंगे।

सांकेतिक तस्वीर।- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA सांकेतिक तस्वीर।

बुलेट न सिर्फ सड़कों पर बल्कि लोगों के दिलों पर भी राज करती है। भारत में बुलेट की पॉपुलैरिटी किसी से छिपी नहीं है। भारत में इस बाइक के लोग इतने दिवाने हैं कि पैसा होते ही इंसान ये बाइक लेने की सबसे पहले सोचता है। बुलेट को रॉयल इनफील्ड नाम की कंपनी बनाती है और पूरी दुनिया में इसे बेचती है। लेकिन क्या आपको पता है कि हमारे पड़ोसी देश पाकिस्तान में रॉयल इनफील्ड अपनी बुलेट को नहीं बेचती। पर बुलेट बाइक ही ऐसी है कि ये सभी लोगों को अपना दिवाना बना देती है। पाकिस्तान में भी लोग इस बाइक को बहुत पसंद करते हैं लेकिन क्या करें उनके देश में रॉयल इनफील्ड कंपनी अपनी बुलेट को बेचना अपनी बेइज्जती समझती है। खैर अपना बुलेट चलाने वाला शौक पूरा करने के लिए पाकिस्तान ने कम बजट में बुलेट बाइक बनाकर तैयार कर दिया।

Image Source : Social Mediaपाकिस्तानी बुलेट रोड प्रिंस

पाकिस्तान में ये कंपनी बनाती है बुलेट

पाकिस्तान में जो बुलेट बिकती है उसे रोड प्रिंस नाम की टू-व्हीलर कंपनी बनाती है। पाकिस्तान ने बुलेट की नकल तो कर ली लेकिन इस बाइक में बुलेट जैसा कुछ भी नहीं है। इस बुलेट की कीमत मात्र 24 हजार रुपए है अगर भारतीय रुपयों में इसे खरीदें तब। पाकिस्तानी रुपयों में इसकी कीमत 75 हजार रुपए है। भारत में बुलेट की शुरूआती कीमत डेढ़ लाख रुपए है। इस बुलेट में 70 CC का इंजन लगा है बल्कि भारत में बिकने वाले बुलेट में 350 CC का इंजन लगा है। पाकिस्तानी बुलेट में लगा इंजन हमारे यहां TVS Pept की स्कूटी में लगाई जाती है। जो कि सबसे कम पावर का इंजन माना जाता है।

Image Source : Social Mediaपाकिस्तानी बुलेट रोड प्रिंस

नकल करने में माहिर है पाकिस्तान

लुक में भी ये बाइक बुलेट जैसी बिल्कुल भी नहीं दिखती। पाकिस्तानी बुलेट का फ्रंट हीरो होंडा सीडी 100 जैसा लगता है और पिछला हिस्सा बजाज के BYK बाइक जैसा लगता है। भारत में ये दोनों बाइक्स बहुत पहले ही बंद हो चुके हैं। जिसकी नकल आज पाकिस्तान कर रहा है।

ये भी पढ़ें:

"खराब जूते के चलते मैं साले की शादी में नहीं गया, दिल की बीमारी भी हो गई", शख्स ने दुकानदार को दिया अजीबोगरीब नोटिस

पुलिस का रक्षक कौन? मैनपुरी में दबंगों ने पुलिसकर्मी पर बोला हमला, मारपीट कर पिस्टल भी छीन ले गए, देखें ये Video