A
Hindi News वायरल न्‍यूज Optical Illusion: दिमाग की बत्ती जलाओ और दिए गए तस्वीर में लिखे सही शब्द बताओ

Optical Illusion: दिमाग की बत्ती जलाओ और दिए गए तस्वीर में लिखे सही शब्द बताओ

Optical Illusion: इस ऑप्टिकल इल्यूजन में दिए गए पहेली को सुलझाएं और सही जवाब दें। सही जवाब देने वाले लोग तेज दिमाग के माने जाएंगे।

Optical Illusion- India TV Hindi Image Source : BRIGHT SIDE ये क्या लिखा हुआ है?

ऑप्टिकल इल्यूजन की तस्वीरें दिमाग घुमा देती हैं। इन तस्वीरों को देखने के बाद पहली नजर में कुछ भी समझ में नहीं आता है और इनमें दी हुई चुनौतियां तो लोगों का सिर चकरा देती हैं। वैसे कई लोग तो इन चुनौतियों से चुटकी में निपट लेते हैं तो कई लोग इनसे घंटो-घंटों जूझते रहते हैं। ऐसी ही एक और तसवीर आपके सामने दी गई है जिसमें आपको दिए गए गलत शब्द को सही लिखकर बताना है। इस तस्वीर को गौर से देखिए और अपने दिमाग के घोड़ों को दौड़ाइए। तस्वीर में लिखा हुआ शब्द गलत है। जिसे इधर-उधर कर के आपको सही शब्द लिखना है।

Image Source : Bright Sideये क्या लिखा हुआ है?

तस्वीर में दिए गए गलत शब्द को सही करिए

यूं तो ऑप्टिकल इल्यूजन की तस्वीरें भले ही आपको परेशान करती हैं लेकिन ये आपके दिमाग और नजरों को भी तेज करती हैं। अब इस चैलेंज को ही ले लीजिए इसमें दिए गए तस्वीर में लिखे गलत शब्द को सही कर दिया तो आप समझो कि आपके पास वाकई में एक तेज दिमाग है। हांलाकि कई लोगों ने इस पहेली को सुलझाने की कोशिश की लेकिन वे इसमें असफल रहे। एक बार आप कोशिश कर के देखिए शायद आपका दिमाग और लोगों से काफी तेज हो।

सही शब्द ये है

तो चलिए अब वक्त हो गया है उत्तर जानने का। तो क्या आपलोगों को वह सही शब्द मिला? जिन्हें मिल गया वह तो सच में बहुत तेज खोपड़ी के हैं और जिन लोगों को नहीं मिला उनकी मदद करने के लिए हम यहां बैठे हैं। तो सबसे पहले आप तस्वीर में दिए गए शब्द पर नजर डालिए और सोचिए कि ये कौन सा शब्द हो सकता है। इन लेटर्स को आगे-पीछे कर के देखिए। एक अर्थपूर्ण शब्द जरूर मिलेगा। तस्वीर में NSCADHWI लिखा है। इसे जब हम सही करेंगे तो यह SANDWICH बनेगा।

Image Source : Bright Sideसैंडविच लिखा है।

ये भी पढ़ें:

जब दुनिया के ये मशहूर सिंगर बने संत, AI ने बनाई कमाल की फोटो

गजब की कलाकारी! शख्स ने रम, व्हिस्की और वोदका जैसे लिकर को बना डाला सुपर विलेन