A
Hindi News वायरल न्‍यूज Optical Illusion: इस तस्वीर में एक सही Large की स्पेलिंग छुपी हुई है, 10 सेकेंड में खोज लिए तो होशियार हैं आप

Optical Illusion: इस तस्वीर में एक सही Large की स्पेलिंग छुपी हुई है, 10 सेकेंड में खोज लिए तो होशियार हैं आप

एक ऑप्टिकल इल्यूजन सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जो "LAGRE" स्पेलिंग के साथ कई शब्द दिखाता है लेकिन दर्शकों के लिए उनके बीच छिपे "LARGE" शब्द को खोजने की चुनौती है और समय सीमा 10 सेकंड है।

Optical Illusion- India TV Hindi Optical Illusion

Optical Illusion जैसे गेम तो आपने खेले ही होंगे। यह गेम आपके आइक्यू को भी टेस्ट करता है। इसके साथ ही आपको दिमागी तौर सही और पॉजिटीव सोचने के लिए भी तैयार करता है। यह आपके दिमाग का मनेविश्लेषण भी करता है जो इस बात पर जोर डालता है कि आप किसी भी चीज को किस नजरिए से देखते हैं। यानी कुल मिलाकर यह एक नजरिए का खेल है। कुछ Optical Illusion आपको पॉजिटीव तरीके से सोचने के लिए प्रेरित करता है। एक ऑप्टिकल इल्यूजन सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जो "LAGRE" स्पेलिंग के साथ कई शब्द दिखाता है लेकिन दर्शकों के लिए उनके बीच छिपे "LARGE" शब्द को खोजने की चुनौती है और समय सीमा 10 सेकंड है।

सही "LARGE" शब्द को ढूंढकर दिखाइए

इस फोटो में आपको  "LAGRE" की स्पेलिंग का एक समूह है, जो एक हरे रंग के बैकग्राउंड पर लिखा हुआ है। अब दर्शकों को इसमें सही Large की स्पेलिंग खोजनी है। खोजने को कोई भी खोज लेगा लेकिन 10 सेकेंड में इसे खोजना एक चुनौतीपूर्ण काम है। तो फोटो को ध्यान से देखिए और LARGE की सही स्पेलिंग खोजकर दिखाइए। आप अपना समय लें यदि आपने सही स्पेलिंग को 10 सेकेंड में खोज लिया तो आप एक जीनियस हैं और आपका IQ लेवल गजब का है। लेकिन यदि आप शब्द खोजने में विफल रहते हैं, तो निराश न हों क्योंकि थोड़ा सा अभ्यास आपके अंदर इस स्किल को पैदा करेगा। 

Image Source : INDIATVOptical Illusion

यहां पर है सही "LARGE" शब्द

इस फोटो के दूसरे कॉलम और पांचवीं पंक्ति में सही "LARGE" शब्द लिखा हुआ है। एक बार मिल जाने के बाद, आपको एहसास होगा कि यह उतना मुश्किल नहीं है जितना शुरुआत में लग रहा था और थोड़ा सा ध्यान आपको लगाना है ताकी आप आसानी से सफल हो जाएं। इस Optical Illusion में आप अपने दिमाग को एक जगह केंद्रित कें और थोड़ा ध्यान से देखें अगर आप ऐसा करते हैं तो आपको तुरंत सही "LARGE" शब्द मिल जाएगा।