A
Hindi News वायरल न्‍यूज वाह कितनी अच्छी सोच है! बच्चों ने समाज को सीख देने के लिए खोजा अनोखा तरीका, तस्वीर ने लोगों का जीता दिल

वाह कितनी अच्छी सोच है! बच्चों ने समाज को सीख देने के लिए खोजा अनोखा तरीका, तस्वीर ने लोगों का जीता दिल

सोशल मीडिया पर आजकल एक तस्वीर काफी वायरल हो रही है। यह तस्वीर इस समाज को एक अच्छी सीख के लिए शेयर किया जा रहा है।

Viral- India TV Hindi Image Source : SCREEN GRAB दहेज के खिलाफ बच्चों ने समाज को किया जागरूक

शादी हर किसी के जीवन का एक खास पल होता है। हर कोई इस पल का आनंद उठाता है। मगर सिर्फ एक पुरानी परंपरा इस खास पल को बर्बाद कर देता है। हम दहेज की बात कर रहे हैं। हमारे देश में दहेज प्रथा काफी पहले से चली आ रही है। हालांकि अब लोग इसको लेकर समझदार हो गए हैं और दहेज लेना पाप समझते हैं। मगर फिर भी कहीं-कहीं से यह खबर सामने आती है कि दहेज की वजह से दुल्हन को ससुराल में प्रताड़िता किया गया। हमारे समाज से इस कुप्रथा को खत्म करने के लिए सरकार अलग-अलग तरीके अपनाती रहती है। इसी बीच स्कूल के कुछ बच्चों ने भी इसमें अपने योगदान दिया है, जिसकी सोशल मीडिया पर काफी प्रशंसा की जा रही है।

तस्वीर सोशल मीडिया पर हुई वायरल

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर चार तस्वीरें वायरल हो रही हैं। यह तस्वीर लोगों को दहेज के खिलाफ जागरूक करने के लिए शेयर किया जा रहा है। इन चारों तस्वीरों में बच्चों ने अनोखे अंदाज में मैसेज लिखा है। जब आप तस्वीर को ध्यान से देखेंगे तो आपको नजर आएगा कि वहां 'दहेज लेना पाप है' लिखा गया है। इस तस्वीर को लोग सोशल मीडिया पर काफी शेयर कर रहे हैं।

लोगों ने दी ऐसी प्रतिक्रिया

इन तस्वीरों को एक्स पर @mpanktiya नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। तस्वीर के साथ पूछा है कि, 'कोई लड़का है ट्विटर पर जो बिना दहेज के शादी करने को तैयार हो।' खबर लिखे जाने तक इस पोस्ट को 4 लाख से ज्यादा लोगों ने देख लिया है। इस पोस्ट को देखने के बाद एक यूजर ने लिखा- यह काफी अच्छा संदेश है। दूसरे यूजर ने लिखा- आज के समय में काफी लड़के ऐसे हैं जो बिना दहेज के शादी कर रहे हैं। एक और यूजर ने लिखा- बेटी के लिए सरकारी नौकरी वाला लड़का ढूंढना भी पाप है।

यहां देखें वायरल पोस्ट

ये भी पढ़ें-

हे भगवान! गोलगप्पा खाते हुए कपल को क्या सूझी जो कर डाली इंतनी गंदी हरकत, वीडियो देख लोगों को आया गुस्सा

इस लड़की ने AI चैटबॉट 'Grok' कि किया कुछ ऐसा इस्तेमाल कि Elon Musk खुद हो गए हैरान, ट्वीट कर दी ऐसी प्रतिक्रिया