Sunday, April 28, 2024
Advertisement

इस लड़की ने AI चैटबॉट 'Grok' कि किया कुछ ऐसा इस्तेमाल कि Elon Musk खुद हो गए हैरान, ट्वीट कर दी ऐसी प्रतिक्रिया

सोशल मीडिया पर एक्स यूजर ने एक ट्वीट करते हुए बताया कि Grok का कैसे इस्तेमाल किया जा सकता है। उस यूजर के ट्वीट को एलन मस्क ने शेयर किया जो वायरल हो गया।

Adarsh Pandey Written By: Adarsh Pandey
Published on: November 24, 2023 18:20 IST
Elon Musk- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA एलन मस्क का ट्वीट हुआ जमकर वायरल

एलन मस्क ने कुछ दिनों पहले AI चैटबॉट Grok पेश किया था। 4 नवंबर से xAI कंपनी की तरफ से कुछ चुनिंदा लोगों के लिए चैटबॉट Grok की सर्विस शुरू की गई है क्योंकि अभी यह टेस्टिंग फेज में है। आपको बता दें कि इस चैटबॉट के पास एक्स(पहले ट्विटर) का रियल टाइम एक्सेस है। अब सोशल मीडिया पर एक X यूजर ने एक पोस्ट शेयर करते हुए बताया कि चैटबॉट ग्रोक का किस तरह से इस्तेमाल किया जा सकता है। यूजर का यह पोस्ट कुछ इस कदर वायरल हुआ कि खुद एलन मस्क ने इस पर प्रतिक्रिया दी है।

ग्रोक का इस्तेमाल कैसे होगा?

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर क्रिश कश्टानोवा ने एक पोस्ट को शेयर किया है। पोस्ट में क्रिश ने अपने और चैटबॉट ग्रोक के बीच की बातचीत का एक स्क्रीनशॉट शेयर किया गया है। आपको बता दें कि यूजर ने एलन मस्क के एक पुराने ट्वीट को इस्तेमाल करते हुए ग्रोक से मदद मांगी। क्रिश ने ग्रोक से पूछा कि, 'क्या आप समझा सकते हैं कि इसका क्या मतलब है: बड़ी कंपनियाँ एन्ट्रापी की तरह समय के साथ अपना डिल्बर्ट स्कोर लगातार बढ़ाती हैं।' इसके कुछ देर बाद ही ग्रोक ने पूरे विस्तार से इसका मतलब समझाया है।

यहां पढ़ें वह ट्वीट

एलन मस्क ने किया रिपोस्ट

क्रिश कश्टानोवा के इस पोस्ट से एलन मस्क इतने प्रभावित हो गए कि उन्होंने खुद इस पोस्ट को शेयर कर दिया। 23 नवंबर 2023 को शेयर किए इस पोस्ट को खबर लिखे जाने तक 11.8 मिलियन लोगों ने देख लिया है। पोस्ट देखने के बाद एक यूजर ने लिखा- ग्रोक को कुछ कक्षा शिक्षकों का कार्यभार संभालना चाहिए, वे और अधिक सीख सकते हैं। दूसरे यूजर ने लिखा- मैं आपकी पोस्ट पहले ही समझ चुका था, तो यह मुझे बुद्धिमान बनाता है या फिर अजीब?

ये भी पढ़ें-

न्यूयॉर्क की चलती सबवे में लोगों ने किया कुछ ऐसा जो आपने कभी सोचा भी नहीं होगा, वीडियो को मिले 6.2 मिलियन व्यू

दुनिया की इकलौती फॉर्च्यूनर कार जिसके भीतर बनाया गया है टॉयलेट, कमाल देख लोगों का हिल गया दिमाग

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement