Thursday, May 09, 2024
Advertisement

X पर अब आसानी से मिलेगी जॉब, मस्क ने इन लोगों के लिए जारी किया नया फीचर

अगर आप ट्विटर यानी एक्स का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए गुड न्यूज है। कंपनी के मालिक एलन मस्क ने यूजर्स के लिए एक नया फीचर रोल आउट किया है। अगर आप अपने करियर के लिए नई जॉब तलाश रहे हैं तो यह का भी अब बेहद आसानी से होगा। एक्स पर अब यूजर्स को जॉब सर्च टूल की मदद से नई नौकरी तलाश कर सकेंगे।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: November 22, 2023 13:07 IST
Elon Musk, Elon Musk news, latest tech news, tech news, Elon Musk, elon musk x new job search tool i- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो एलन मस्क ने एक्स यूजर्स को दिया नया फीचर।

एलन मस्क ने जब से एक्स यानी ट्विटर की कमान संभाली है तब वे इसमें नए नए फीचर्स ला रहे हैं। पहले की तुलना में ट्विटर अब बहुत ज्यादा अपग्रेड हो चुका है। इसमें तरह तरह के नए फीचर्स आ चुके हैं। एक्स अब सिर्फ इंफॉर्मेशन शेयर करने का प्लेटफॉर्म नहीं है बल्कि लोग इससे कमाई भी कर रहे हैं। एलन मस्क ने अब एक्स यूजर्स के लिए एक नया फीचर रोल आउट किया है जिससे आपको नौकरी पाने में आसानी होगी। 

एलन मस्क ट्विटर को एक ऐसे प्लेटफॉर्म में तब्दील करना चाहते हैं जिससे सोशल मीडिया के साथ साथ दूसरे जरूरी ऑनलाइन काम हो सकें। इसी कड़ी में उन्होंने X पर एक नया फीचर जोड़ दिया है। अब आप एक्स पर आसानी से जॉब को भी सर्च कर सकते हैं। इसके लिए कंपनी ने इसमें Job Search नाम का टूल जारी किया है। 

कर्मचारियों की हो सकेगी नियुक्ति

एक्स का यह लेटेस्ट फीचर उन लोगों के लिए बेहद काम आने वाला है जो अपने करियर के लिए नई जॉब तलाश रहे हैं। नया टूल एक्स यूजर्स को लेटेस्ट जॉब तलाशने में मदद करेगा। इतना ही नहीं बड़ी बड़ी कंपनियां सीधे एक्स से ही कर्मचारियों की नियुक्ति भी कर सकेगा। 

लिंक्डइन को मिलेगी कड़ी टक्कर

आपको बता दें कि एक्स का यह लेटेस्ट फीचर डायरेक्ट लिंक्डइन को टक्कर देने वाला है। अभी अधिकांश लोग जॉब तलाशने के लिए लिक्डइन की तरह जाते हैं। बता दें कि एक्स पर जॉब सर्च टूल की टेस्टिंग अगस्त महीने में शुरू की गई थी। करीब दो महीने बाद अब कंपनी ने इसे वेब यूजर्स के लिए रोल आउट कर दिया है। 

एक्स पर कोई भी वेब वर्जन पर जॉब को सर्च कर पाएगा। अगर आप एक्स यूजर हैं और आपका अकाउंट वेरिफाइड नहीं है तो भी आप इस जॉब सर्च टूल का इस्तेमाल कर पाएंगे। यानी कंपनी ने इसके इस्तेमाल में प्रतिबंध नहीं लगाया है। इसके लिए आपको बस एक्स पर लॉगिन करने की जरूरत होगी। इसके बाद आप जॉब सर्च पेज पर जाकर अपने इंट्रेस्ट की जॉब को सर्च कर पाएंगे। 

यह भी पढ़ें- Breaking: CEO बनकर सैम ऑल्टमैन की हुई वापसी, OpenAI को एक सप्ताह में मिले तीन नए मालिक

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement