A
Hindi News वायरल न्‍यूज प्यार का इम्तिहान देने के लिए कपल्स चढ़ते हैं ये मौत की सीढ़ी, Video देखते ही सूखने लगेगा आपका गला

प्यार का इम्तिहान देने के लिए कपल्स चढ़ते हैं ये मौत की सीढ़ी, Video देखते ही सूखने लगेगा आपका गला

सोशल मीडिया पर इन दिनों चीन का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें कुछ कपल्स एक खास तरह की सीढ़ी चढ़ते हुए नजर आ रहे हैं। इस सीढ़ी का नाम 'लैडर ऑफ लव' है।

सीढ़ियां चढ़ते हुए कपल्स।- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA सीढ़ियां चढ़ते हुए कपल्स।

मोहब्बत त्याग मांगता है। अच्छे-अच्छे लोग इसे निभाने में फेल हो जाते हैं। अपने प्यार को साबित करने के लिए लोगों को एक से एक इम्तिहान देने पड़ते हैं। तब जाकर वह अपने पार्टनर का भरोसा जीत पाते हैं। ऐसे कोई भी किसी के साथ जन्मों-जन्म का साथ नहीं निभाता। कुछ ऐसा ही इम्तिहान चीन के लोग दे रहे हैं। यहा पर हेनान प्रांत के फुक्सी माउंटेन पर एक सीढ़ी बनी हुई है। जिसका वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस सीढ़ी को लैडर ऑफ लव कहते हैं। 

ब्लाइंड लव साबित करने के लिए लोग चढ़ते हैं सीढ़ियां 

दरअसल, लोग अपने प्यार का इम्तिहान देने के लिए इस सीढ़ी पर अपने पार्टनर के साथ चढ़ते हैं। 1314 मीटर इन ऊंची सीढ़ियों को हवा में बनाया गया है। इसे कुछ इस तरह बनाया गया है कि अगर कपल्स एक दूसरे पर आंख मूंद कर भरोसा करते हैं तभी वे इस पर चढ़ पाएंगे। यानि कि अपने ब्लाइंड लव को साबित करने का यह एक तरीका है। इसे चढ़ना कोई आसान काम नहीं है। हवा में बने इस सीढ़ी पर चढ़ने के बाद  नीचे देखने पर लोग चक्कर खाकर गिर सकते हैं। इस पर अगर आपका पैर जरा सा भी लड़खड़ाया तो लोग नीचे खाईं में गिर सकते हैं लेकिन फिर भी लोग अपने सच्चे प्यार को साबित करने के लिए इस सीढ़ी पर चढ़ते हैं।

वीडियो देख लोगों ने जनसंख्या कर करने के लिए इसे चीन की चाल बताई

इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर Clips नाम के अकाउंट से पोस्ट किया गया है। जिसमें कुछ कपल्स को इस सीढ़ी पर चढ़ते हुए दिखाया गया है। वीडियो को करोड़ों लोगों ने देखा और डेढ़ लाख से भी ज्यादा लोगों ने इसे लाइक किया है। इस वीडियो को देखने के बाद कई लोग इस पर कमेंट भी कर रहे हैं। कुछ लोगों ने कहा कि चीन ऐसे तरकीबों से अपनी जनसंख्या को कम करने का काम कर रहा है। कुछ लोगों ने कहा कि इस वीडियो को देखने के बाद तो मेरे पसीने छूटने लगे। 

ये भी पढ़ें:

इंद्री से लेकर ज्ञानचंद तक, इन Indian Whisky के नामों को कभी नहीं सुना होगा आपने

2024 के लिए नास्त्रेदमस की चौंकाने वाली भविष्वाणियां