A
Hindi News वायरल न्‍यूज स्कैमर्स से सावधान करने के लिए Delhi police ने लिया Meme का सहारा, लोगों को पसंद आया तरीका

स्कैमर्स से सावधान करने के लिए Delhi police ने लिया Meme का सहारा, लोगों को पसंद आया तरीका

दिल्ली पुलिस लोगों को जागरूक करने के लिए अकसर सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करती रहती है। पुलिस उन्हीं तरीकों का इस्तेमाल करती है जिसका ट्रेंड चल रहा होता है। ऐसा ही एक वीडियो आजकल खूब वायरल हो रहा है।

दिल्ली पुलिस Meme के जरिए लोगों कर करी सावधान- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA दिल्ली पुलिस Meme के जरिए लोगों कर करी सावधान

टेक्नोलॉजी एक दो धारी तलवार जैसी होती है। इसके जितने फायदे हैं, उतने ही नुकसान भी देखने को मिलते हैं। टेक्नोलॉजी की मदद से आज लोगों के कई काम आसान हो गए हैं। जैसे अब लोगों को बैंक नहीं जाना पड़ता है और घर बैठे-बैठे बस एक OTP की मदद से लाखों की लेन-देन हो जाती है। लेकिन यही टेक्नोलॉजी कभी-कभी खुद के लिए समस्या लेकर आ जाती है। इसी टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल स्कैमर्स भी करते हैं और लोगों से OTP पूछकर उनके खातों पर हाथ साफ कर जाते हैं। ऐसी धोखाधड़ी लोगों के साथ ना हो इसके लिए दिल्ली पुलिस जनता को जागरूक करने के लिए अलग-अलग तरीकों का इस्तेमाल करती है।

Meme के जरिए किया सावधान

दिल्ली पुलिस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक्टिव रहती है और समय-समय पर लोगों को जागरूक करने के लिए ट्रेडिंग चीजों का इस्तेमाल करती है। अगर कोई मीम काफी वायरल हो रहा होता है तो दिल्ली पुलिस इसका भी इस्तेमाल करती है। ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। वीडियो के कैप्शन में लिखा है कि, 'स्कैमर्स अगर आपसे OTP पूछे तो कैसे जवाब देना है?' इसके बाद वीडियो में 'मैंने खट्टी टॉफी खाई है' वाला मीम चलने लगता है। इसका मतलब यह बताना है कि स्कैमर्स को आप OTP बिल्कुल ना बताएं। दिल्ली पुलिस का यह तरीका लोगों को काफी पसंद आ रहा है।

लोगों ने क्या कहा?

दिल्ली पुलिस ने यह वीडियो अपने इंस्टाग्राम पेज पर शेयर करते हुए लिखा है- स्कैमर्स को खट्टी मीठी टॉफी के किस्से सुनाएं, OTP कभी न बताएं। खबर लिखे जाने तक वीडियो को 3 लाख 96 हजार लोगों ने देख लिया है। वीडियो देखने के बाद एक यूजर ने लिखा- ये बढ़िया था। दूसरे यूजर ने लिखा- आप Savage हो गए हो। वहीं एक यूजर ने पूछा- दिल्ली पुलिस में मीमर की भी वैकेंसी है क्या? एक अन्य यूजर ने लिखा- सर मैं आपके मीम डिपार्टमेंट में अप्लाई करना चाहता हूं।

यहां देखें वायरल वीडियो

ये भी पढ़ें-

'Hello मैं कोरोना वायरस...' Corona की मिमिक्री करके इस डॉक्टर ने लोगों को किया जागरूक

Practical Education का बच्चों पर कुछ इस तरह पड़ता है प्रभाव, मंत्री ने Video शेयर कर दिया उदाहरण