A
Hindi News वायरल न्‍यूज Video: "वाह! क्या सोच है रे तेरी", 4 फुट की जगह में बना दिया तीन मंजिला मकान

Video: "वाह! क्या सोच है रे तेरी", 4 फुट की जगह में बना दिया तीन मंजिला मकान

शहरों में जगह को लेकर काफी मारामारी है। ऐसे में कुछ लोग कम जगह में बहुत अच्छा मकान तान देते हैं। सोशल मीडिया पर ऐसे ही दो मकानों की चर्चा हो रही है आप भी देखें इन मकानों को।

सोशल मीडिया पर इन दो मकानों की चर्चा जोरों पर है।- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA सोशल मीडिया पर इन दो मकानों की चर्चा जोरों पर है।

शहरों में जमीन खोजना भूसे के ढेर में राई का दाना खोजने के बराबर है। शहर में अधिकतर लोग फ्लैट में रहते है लेकिन फ्लैट खरीदना भी तो सबके बस की बात तो नहीं है। इसलिए कुछ लोग अपने दिमाग के घोड़ों को खूब दौड़ाते हैं और खड़ा कर देते है लोगों को हैरान करने वाला मुजस्समा। जी हां, लोग जुगाड़ लगाकर थोड़ी सी ही जमीन में आलीशान घर बनवा देते हैं। 

मकान का फोटो सोशल मीडिया पर छाया

सोशल मीडिया पर ऐसे ही दो घरों का वीडियो खूब वायरल हो रहा है। जिसे देखने के बाद लोगों की आंखें फटी की फटी रह गई। लोगों को यकीन नहीं हो रहा कि आखिर इतनी कम जमीन में तीन मंजीला मकान कैसे बनाया जा सकता है। वीडियो में एक शख्स दोनों इमारतों को दिखाकर ये बताते हुए नजर आ रहा है कि ये दोनों मकान 4 फुट के जमीन पर बने हुए हैं। पहला मकान 4 फुट जगह में 3 मंजिला बनाया गया है जबकि दूसरा मकान दो फुट की जगह में दो मंजिला बना दिया गया है।

घर देखकर लोग हैरान

अब इन दोनों मकानों को देखकर लोग हैरान हैं। लोग कमेंट कर पूछ रहे हैं कि भाई भूकंप आएगा तो ये मकान टिकेंगे या नहीं? इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर @rk_khan_facts नाम के अकाउंट से पोस्ट किया गया है। वहीं, कैप्शन में लिखा है- चार फुट की जगह में तीन मंजिला घर। खबर लिखे जाने तक इस वीडियो को 8 लाख 31 हजार लाइक्स और 20 मिलियन यानी दो करोड़ व्यूज मिल चुके हैं। जबकि सैकड़ों यूजर्स ने इस पोस्ट पर कमेंट कर इस मकान को बनाने वाले इंसान के दिमाग और जुगाड़ को सलाम किया है। कुछ यूजर्स ने लिखा कि इंजीनियरिंग की ऑनलाइन डिग्री लिए हो क्या भाई।

ये भी पढ़ें:

सबसे ज्यादा इस देश के लोग पढ़ते हैं किताब, अमेरिका और ब्रिटेन Top 10 से बाहर, भारत की रैंक उड़ा देगी आपके होश

AI ने बनाई मेट्रो की ऐसी तस्वीरें जिन्हें देख आप भी कहेंगे वाह जी वाह!