A
Hindi News वायरल न्‍यूज VIDEO: चार्ज पर लगी थी इलेक्ट्रिक बाइक, अचानक बैटरी हो गई ब्लास्ट, घर में लगी भाषण आग

VIDEO: चार्ज पर लगी थी इलेक्ट्रिक बाइक, अचानक बैटरी हो गई ब्लास्ट, घर में लगी भाषण आग

ई-बाइक की बैटरी फटते ही घर में चारो तरफ आग लग गई। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजा से वायरल हो रहा है। आप भी ये वीडियो देखें।

बैट्री के ब्लास्ट होते ही घर में लग गई आग।- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA बैट्री के ब्लास्ट होते ही घर में लग गई आग।

आजकल ई-बाइक का चलन काफी बढ़ गया है। इसमें इस्तेमाल होने वाली बैट्रियां कितनी सुरक्षित हैं इसका कोई अंदाजा नहीं लगाया जा सकता। बैट्री कब फट जाएगी कुछ कहा नहीं जा सकता। आपने अक्सर सोशल मीडिया पर ऐसे कई वीडियो देखे होंगे जिसमें ई-बाइक की बैट्रियां ब्लास्ट कर गई होंगी। हाल में एक और ऐसी ही वीडियो इंस्टाग्राम पर वायरल हो रही है जिसमें एक घर आग की लपटों में घिरा हुआ है। वीडियो में बताया गया है कि चार्जिंग के दौरान एक इलेक्ट्रिक बाइक की बैटरी फट गई थी। जिससे घर में आग चारो तरफ फैल गई। वीडियो सूरत का बताया जा रहा है। विस्फोट का कारणों का पता नहीं चल सका है।

ई-बाइक की बैटरी हुई ब्लास्ट

वीडियो में देखा जा सकता है कि एक कमरे में अचानक से धुंआ उठने लगता है। धीरे-धीरे धुंआ बढ़ते जाता है। फिर अचानक से ब्लास्ट होने की आवाज आती है। दरअसल, कमरे में ई-बाइक की बैटरी चार्ज में लगी थी जो एकदम से ब्लास्ट हो गई। बैटरी के ब्लास्ट होने से कमरे में चारो तरफ आग फैल जाती है। आग की लपटों के साथ घर में करंट भी दौड़ने लगता है। वीडियो बहुत ही भयावह और खतरनाक है।

वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ शेयर

वीडियो को इंस्टाग्राम पर @chakahaksurat नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। जिसके कैप्शन में लिखा है- “चार्ज करते समय बैटरी में विस्फोट हो गया। घर पर इलेक्ट्रिक बाइक की बैटरी चार्ज करने की गलती न करें।" यह घटना ई-बाइक तकनीक से जुड़े संभावित खतरों को दिखाने का काम कर रहा है। साथ में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए आवश्यक सुरक्षा उपायों पर भी लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच रहा है। वीडियो पर तमाम लोगों ने कमेंट भी किया है। एक यूजर ने कहा- घर में आग लगी हुई है और ये बंदा फायर ब्रिगेड को कॉल करने की जगह रील रिकॉर्ड करने में लगा हुआ है। दूसरे ने कहा- इलेक्ट्रिक बाइक न खरीदें। तीसरे ने कहा- उसे घर का मेन इलेक्ट्रिक सप्लाई बंद कर देना चाहिए था। 

ये भी पढ़ें:

लड़के ने नहीं दी अपनी सीट तो गोद में जा बैठी महिला, बोली- मैं भी बेशर्म बनूंगी, Video वायरल

VIDEO: रास्ते में गाड़ी के सामने अचानक गुर्राते हुए आ गया बाघ, कार सवार लोगों को याद आ गए सारे भगवान