A
Hindi News वायरल न्‍यूज हाथी मेरा साथी...दोस्त नाराज हुआ तो कुछ इस तरह मनाते दिखे गजराज, Video देख लोग हुए इमोशनल

हाथी मेरा साथी...दोस्त नाराज हुआ तो कुछ इस तरह मनाते दिखे गजराज, Video देख लोग हुए इमोशनल

सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें एक हाथी अपने दोस्त के प्रति प्यार जताते और उसे मनाते हुए नजर आ रहा है।

दोस्त को मनाता हुआ दिखा हाथी।- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA दोस्त को मनाता हुआ दिखा हाथी।

इंसानों से ज्यादा प्यार और जज्बात जानवरों में होता है। इसका उदाहरण आपने कभी ना कभी जरूर देखा होगा। ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है जिसमें एक हाथी अपने दोस्त के प्रति अपना प्यार जताते और उसे मनाते हुए नजर आ रहा है। इस वीडियो को देख लोग हाथी के प्यार को अनकंडिशनल और उसकी वफादारी को सच्ची बता रहे हैं। हाथी के इस वीडियो को लोग खूब प्यार दे रहे हैं। 

हाथी का ये वीडियो हो रहा वायरल

वायरल हो रहे वीडियो में ये दिख रहा है कि एक हाथी जिसके शरीर पर चंदन लिपटा हुआ है और सिर पर ऊं लिखा है और पैरों पर लाल रंग से सजावट की गई है। हाथी के गले में घंटी भी बंधी हुई है। हाथी को पूरी तरह से सजाया गया है। वीडियो में हाथी के साथ एक शख्स भी नजर आ रहा है। शख्स अपने हाथ में एक छड़ी लिए हुए है। वीडियो को देख ऐसा लग रहा है जैसे शख्स हाथी से नाराज है और हाथी उसे मनाने की कोशिश कर रहा है। हाथी पहले उस शख्स के हाथ से छड़ी खींच लेता है और उसे अपने मुंह में दबा लेता है। फिर अपनी सूंड से उसके हाथों को पकड़कर अपनी ओर खींचता है। हाथी का ऐसा प्रेम देख आदमी तुरंत पिघल जाता है और फिर उसे दुलार करने लगता है। 

वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

वीडियो को सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर zindagi.gulzar.h नाम के पेज से शेयर किया गया है। खबर लिखे जाने तक इस वीडियो को 3 मिलियन लोगों ने देखा और 2 लाख लोगों ने लाइक किया है। वही, तमाम लोगों ने वीडियो पर कमेंट भी किया है। एक यूजर ने कमेंट कर लिखा- सारी वफादारी और ईमानदारी जानवरों के पास से ही मिलती है। दूसरे ने लिखा- बहुत ही प्यारा वीडियो है। हाथी पर प्यार आ रहा है। तीसरे ने लिखा- इंसानों को इन जानवरों से सीखने की जरूरत है। 

ये भी पढ़ें:

कोई Baby Boomer है तो कोई GenZ, जानिए आप किस जेनरेशन से रखते हैं ताल्लुक

 

ये है गरीबों का 'ताजमहल', जो बांग्लादेश में है, जानें इसे क्यों बनाया गया