A
Hindi News वायरल न्‍यूज "राहुल गांधी के PM बनने तक उधार बंद", बिजनेस में नुकसान से बचने के लिए दुकानदार ने अपनाया ये रास्ता

"राहुल गांधी के PM बनने तक उधार बंद", बिजनेस में नुकसान से बचने के लिए दुकानदार ने अपनाया ये रास्ता

उधार न देना पड़े इससे बचने के लिए लोग क्या-क्या जुगाड़ नहीं करते। हाल में एक ऐसा ही जुगाड़ एक स्ट्रीट वेंडर के ठेले पर देखने को मिला। जहां उसने अपने ठेले पर एक नोट लिखकर टांग दिया। जिसमें लिखा है कि "राहुल गांधी के PM बनने तक उधार बंद है।"

दुकानदार ने अपने ठेल पर लगाया कुछ ऐसा नोट- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA दुकानदार ने अपने ठेल पर लगाया कुछ ऐसा नोट

अगर आपकी दुकान है तो आप यह बात जरूर जानते होंगे कि उधार लगाने से बिजनेस में नुकसान होने लगता है। खासतौर पर तब जब आप कोई स्ट्रीट वेंडर हो। ऐसे में उधार से बचने के लिए कई लोग उधार देना बंद कर देते हैं तो कई लोग अपनी दुकान पर कुछ नियम लागू कर देते हैं। जैसे कि नए ग्राहकों को उधार नहीं देते या फिर तय रकम से ज्यादा का उधार नहीं दे सकते। लेकिन एक दुकानदार ने उधार से बचने के लिए कुछ ऐसा नियम लगाया कि दुकान पर आने वालो लोग हैरान रह गए। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो देखने के बाद लोग इस दुकानदार को काफी दूरदर्शी बता रहे हैं।

उधार से बचने के लिए दुकानदार ने लगाा दिमाग

दरअसल, एक स्ट्रीट वेंडर ने उधार न देने का अजीब तरीका खोज निकाला। इसके लिए उसने अपने ठेले पर एक नोट लिखकर लटका दिया। जिसमें लिखा है.."जब तक राहुल गांधी भारत के प्रधानमंत्री नहीं बन जाते तब तक उधार बंद है।" स्ट्रीट वेंडर का यह अजीब नोट सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। स्ट्रीट वेंडर ठेले पर फास्ट फूड का कारोबार करता है। इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक्स पर @azizkavish नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। 

वीडियो देख लोग कर रहे मजेदार कमेंट 

वीडियो के वायरल होने के बाद लोग अब इस पोस्ट पर तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं। कई लोगों ने दुकानदार को काफी चलाक बताया तो वहीं, कई लोगों ने कहा कि उधार नहीं देना था तो मुंह पर मना कर देते। ये क्या बात हुई कि राहुल के पीएम बनने तक उधार बंद है। एक यूजर ने कमेंट कर लिखा- "मतलब उधार कभी नहीं मिलेगा।" दूसरे ने लिखा- "सीधे-सीधे बोल देता भाई कि उधार कभी नहीं दूंगा। ऐसे ही कई अन्य लोगों ने काफी मजेदार कमेंट किया।

ये भी पढ़ें:

बेंगलुरु में बनाया गया 123 फुट का Dosa, दुनिया में अब तक का सबसे लंबा, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज, देखें Video

रील वाले दूल्हे का मजाक बनाते रहना तुम, इधर महीने का लाखों छाप रहा है ये Youtuber