A
Hindi News वायरल न्‍यूज जमकर शराब पियो और मौज करो, यहां की सरकार ने युवाओं से की ये अपील

जमकर शराब पियो और मौज करो, यहां की सरकार ने युवाओं से की ये अपील

कहते हैं कि शराब नहीं पीना चाहिए क्योंकि इससे आपकी सेहत पर बुरा प्रभाव पड़ता है। लेकिन इस देश में इसके उल्टा ही हो रहा है। यहां की सरकार अपने युवाओं से शराब पीने की अपील कर रही है।

शराब पीने के लिए सरकार युवाओं से कर रही अपील।- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA शराब पीने के लिए सरकार युवाओं से कर रही अपील।

शराब पीना सेहत के लिए हानिकारक है। यह बात हम शुरू से ही सुनते आ रहे हैं। आमतौर पर जहां हर देश की सरकार शराब को लेकर चेतावनी और कई मुहिम चला रहे हैं। वहीं एक देश ऐसा भी है जो अपने यहां के युवाओं को शराब पीने के लिए प्रेरित कर रहा है। जी हां, सुनकर अजीब लगा न आपको लेकिन यह सच है। दरअसल, जापान की सरकार ने एक नया फरमान सुनाया है। सरकार अपने युवाओं से शराब पीने की अपील कर रही है। अब आइए जानते हैं कि भाई ऐसा क्यों कर रही जापान की सरकार।

Image Source : Social Mediaजापान के युवा काफी कम शराब पीते हैं।

शराब पीने के लिए युवाओं को प्रेरित कर रही है जापान की सरकार

देश में शराब पीने के लिए युवाओं को प्रेरित करने के पीछे सरकार का एक खास मकसद है। जापानी सरकार शराब के जरिए देश की अर्थव्यवस्था को गति देने की कोशिश कर रही है। यहां के युवा अपनी फिटनेस को लेकर इतने सजग हैं कि ये शराब से दूरी बनाए रहते हैं। इसके अलावा ये युवा अपने आप को काम में इतना व्यस्त रखते हैं कि इन्हें शराब या दुनिया के किसी भी शौक से कोई मतलब ही नहीं रह गया है। एक तरह से तो यह किसी भी देश के विकास के लिए अच्छी बात है लेकिन ये तब अच्छा बिल्कुल भी नहीं लगेगा जब इसका असर सरकारी खजाने पर पड़ने लगे।

Image Source : Social Mediaयुवाओं को जापान की सरकार शराब पीने के लिए कर रही प्रेरित।

क्या शराब को हाथ लगाने से डरती है जापान की युवा पीढ़ी

जापान के युवा बुजुर्गों की तुलना में कम शराब पीते हैं। शराब की तरफ युवाओं को आकर्षित करने के लिए जापान की सरकार कई फायदे गिना रही है। इसके लिए सरकार एक कैंपेन भी चला रही है। जिसका नाम 'सेक विवा' है। जापान में साल 2020 में शराब का रेवेन्यू घटकर 1.7% रह गया था। जिसके बाद सरकार शराब के जरिए टैक्स रेवेन्यू बढ़ाने का सोच रही है।  

ये भी पढ़ें:

AI Images: बनारस की गलियों में जोगन बनकर घूम रही हैं हॉलीवुड की ये हसीनाएं

 

PM Modi ने कराया शेर के साथ फोटोशूट, AI ने बनाई धाकड़ तस्वीरें