A
Hindi News वायरल न्‍यूज नागपुर में एक शख्स ने बनाई 'मिनी बर्ड सेंचुरी', सोशल मीडिया पर हो रही है जमकर तारीफ

नागपुर में एक शख्स ने बनाई 'मिनी बर्ड सेंचुरी', सोशल मीडिया पर हो रही है जमकर तारीफ

नागपुर का एक शख्स पक्षियों को अभयारण्य दे रहा है और उनकी 'मिनी बर्ड सेंचुरी' नेटिज़न्स का दिल जीत रही है। लोग जानवरों की देखभाल में उनके प्रयासों की सराहना कर रहे हैं।

Jayant Tendulkar made 'Mini Bird Century' in Nagpur, is being praised on social media- India TV Hindi Image Source : ANI Jayant Tendulkar made 'Mini Bird Century' in Nagpur

Highlights

  • जयंत तेंडुलकर के काम की हो रही है तारीफ
  • इस मिनी बर्ड सेंचुरी में तमाम तरह के पक्षी हैं

इंसान और जानवर का रिश्ता अनोखा होता है। जो बंधन बनता है वह बोले गए शब्दों का नहीं होता है बल्कि प्रेम की भावना हर चीज से ऊपर और परे होती है। मानव और पशु प्रेम का ताजा उदाहरण तब देखने को मिला जब नागपुर के एक व्यक्ति की अपने मिनी पक्षी अभयारण्य की कहानी सोशल मीडिया पर सामने आई और तस्वीरें वायरल हो गईं।

आलिया-रणबीर की शादी की खबर सुन सोने का गुलदस्ता लेकर पहुंच गया जबरा फैन, देखें वीडियो

एएनआई के अनुसार, जयंत तेंडुलकर ने पक्षियों के लिए एक सुरक्षित आश्रय प्रदान किया है। उनके लघु पक्षी अभयारण्य में पक्षियों की कई प्रजातियों ने आश्रय लिया है। जयंत और उनकी बर्ड सेंचुरी की तस्वीरें एएनआई द्वारा साझा की गईं और उन्हें नेटिज़न्स से बहुत प्रशंसा मिल रही है।

Ukraine-Russia War: यूक्रेन में प्रेग्नेंट महिलाओं की हालत खराब, स्टेशनों, बेसमेंट में करनी पड़ रही है डिलीवरी

जयंत ने कहा, "विभिन्न प्रजातियों के पक्षी हमारे स्थान पर आते हैं। वे नष्ट हो जाते थे इसलिए हमने अपने पर्यावरण के लिए उन्हें संरक्षित करने के उद्देश्य से इन पक्षियों के लिए पानी और भोजन रखना शुरू कर दिया।"

जयंत के प्रयासों की प्रशंसा करते हुए, सोशल मीडिया यूजर्स में से एक ने लिखा, "शानदार काम जयंत जी" और दूसरे ने कहा, "अच्छा काम।"

लद्दाख की पैंगोंग झील में ऑडी लेकर घुस गए पर्यटक, लेक किनारे टेबल पर सजाई शराब, Video देख आगबबूला हुए लोग