A
Hindi News वायरल न्‍यूज Kalaarambh In Kashmir: कश्मीर में 70 भारतीय कलाकारों ने एक साथ बनाई लाइव पेंटिंग

Kalaarambh In Kashmir: कश्मीर में 70 भारतीय कलाकारों ने एक साथ बनाई लाइव पेंटिंग

देश भर से सत्तर से अधिक कलाकार अपनी कला के माध्यम से प्रेम का संदेश फैलाने के लिए जम्मू-कश्मीर पहुंचे हैं। पांच दिवसीय कार्यक्रम में वे लाल चौक पर स्थानीय लोगों के साथ लाइव पेंटिंग बनाते हुए दिखाई देंगे।

कश्मीर में 70 भारतीय कलाकारों ने एक साथ बनाई लाइव पेंटिंग- India TV Hindi Image Source : INDIA TV कश्मीर में 70 भारतीय कलाकारों ने एक साथ बनाई लाइव पेंटिंग

Highlights

  • श्रीनगर के लाल चौक पर 13 अप्रैल से 'कलारंभ इन कश्मीर' कार्यक्रम शुरू हुआ
  • पांच दिवसीय ये आयोजन 18 अप्रैल तक चलेगा।
  • घाटी में स्थिति में सुधार के बाद यह पहली बार है जब किसी कला कार्यक्रम का आयोजन किया गया है।

सबसे बड़े कला आयोजनों में से एक कश्मीर में हो रहा है जहां दुनिया भर के सत्तर से अधिक कलाकार कला का निर्माण करने के लिए एक साथ आए हैं। कश्मीर 'हैप्पी कश्मीर' और 'आओ कश्मीर' अभियान के तहत कलाकारों की मेजबानी कर रहा है। श्रीनगर के लाल चौक पर बुधवार (13 अप्रैल) को 'कला आरंभ इन कश्मीर' का पर्दा उठा। पांच दिवसीय आयोजन 18 अप्रैल तक चलेगा। घाटी में स्थिति में सुधार के बाद यह पहली बार है जब किसी कला कार्यक्रम का आयोजन किया गया है।

नागपुर में एक शख्स ने बनाई 'मिनी बर्ड सेंचुरी', सोशल मीडिया पर हो रही है जमकर तारीफ

कश्मीर की विशिष्ट सुंदरता से प्रेरित होकर कलाकारों ने इसे अपने कैनवस पर उतारा। बर्फ से ढके पहाड़ों और नीली झीलों से लेकर ऊंचे हरे देवदार के पेड़ों तक, उनके द्वारा चित्रित लुभावने परिदृश्य आपको मंत्रमुग्ध कर देंगे। उन्होंने जगह की शांति और प्राचीन सुंदरता को उपयुक्त रूप से चित्रित किया।

देखिए तस्वीरें-

Image Source : india tvकश्मीर में 70 भारतीय कलाकारों ने एक साथ बनाई लाइव पेंटिंग

Image Source : india tvकश्मीर में 70 भारतीय कलाकारों ने एक साथ बनाई लाइव पेंटिंग

Image Source : india tvकश्मीर में 70 भारतीय कलाकारों ने एक साथ बनाई लाइव पेंटिंग

Image Source : india tvकश्मीर में 70 भारतीय कलाकारों ने एक साथ बनाई लाइव पेंटिंग

आलिया-रणबीर की शादी की खबर सुन सोने का गुलदस्ता लेकर पहुंच गया जबरा फैन, देखें वीडियो

संचार और इंटरनेट ब्लैकआउट के बीच, जो जम्मू और कश्मीर में लोगों के लिए एक दुर्भाग्यपूर्ण मानदंड बन गया है, इस तरह की घटनाओं से सीमा पार के लोगों को जीवन और कश्मीर को अलग तरह से देखने में मदद मिलेगी। कलाकारों में से एक, चंडीगढ़ के तरणजोत ने कहा, "मैं पहली बार यहां श्रीनगर आया हूं। मैं खुद का आनंद ले रहा हूं। श्रीनगर के लोग वास्तव में दयालु हैं। उन सभी के लिए जो घाटी की स्थिति से चिंतित हैं, मैं उन्हें बताना चाहेंगे कि यह बिल्कुल सुरक्षित है। सेना और कश्मीर पुलिस वास्तव में लोगों की अच्छी तरह से देखभाल करती है।"

Ukraine-Russia War: यूक्रेन में प्रेग्नेंट महिलाओं की हालत खराब, स्टेशनों, बेसमेंट में करनी पड़ रही है डिलीवरी

कश्मीर के निवासियों में से एक ने भी अपनी खुशी व्यक्त की और कहा कि वह बहुत गर्व महसूस करती है और अपने ही देश में इतने सारे कलाकारों की मेजबानी करने के लिए भाग्यशाली महसूस करती है। अपने उत्साह को साझा करते हुए उन्होंने कहा कि यह स्थानीय लोगों के लिए सीखने का अनुभव है क्योंकि उन्हें कुछ उल्लेखनीय कला देखने को मिल रही है।

लद्दाख की पैंगोंग झील में ऑडी लेकर घुस गए पर्यटक, लेक किनारे टेबल पर सजाई शराब, Video देख आगबबूला हुए लोग