A
Hindi News वायरल न्‍यूज सांप को इंसानों की तरह खड़ा देख सोशल मीडिया पर छिड़ी बहस, क्या आप बता सकते हैं कि ये कौन सा SNAKE है

सांप को इंसानों की तरह खड़ा देख सोशल मीडिया पर छिड़ी बहस, क्या आप बता सकते हैं कि ये कौन सा SNAKE है

आपने इससे पहले जंगलों में कई सांप देखे होंगे लेकिन इस सांप को देखने के बाद हर कोई हैरान हो गया है। आमतौर पर इस नस्ल के ज्यादा लंबे सांप नहीं होते हैं।

dangerous video of king cobra viral video- India TV Hindi Image Source : TWITTER/@SUSANTANANDA3 किंग कोबरा का खतरनाक वीडियो

सोशल मीडिया की दुनिया भी अजीब होती है, इस दुनिया में न जाने क्या-क्या देखने को मिल जाता है। ऐसा ही एक वीडियो सामने आया है, जिसे देखने के बाद आंखों को यकीन ही नहीं होता कि क्या सच में इतने बड़े सांप होते हैं। आपने इससे पहले जंगलों में कई सांप देखे होंगे लेकिन इस सांप को देखने के बाद हर कोई हैरान हो गया है। आमतौर पर इस नस्ल के ज्यादा लंबे सांप नहीं होते हैं लेकिन इस नस्ल के इतने बड़े सांप को देखकर हैरानी होती है। सोशल मीडिया पर इस वीडियो ने लोगों के बीच तहलका मचा रखा है। हर कोई इस वीडियो को शेयर कर रहा है।

आदमी की तरह खड़ा होता है सांप
इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक सांप नजर आ रहा है। यह सांप इतना बड़ा है कि आंखों को यकीन ही नहीं हो रहा है। इसमें सबसे हैरान करने वाली बात ये है कि सांप अपने आधे शरीर को हवा में उठाए खड़ा है। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि यह सांप खुले मैदान में नजर आ रहा है। सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि यह किंग कोबरा सांप है।

इतने हिस्से को हवा में उठा लिया
इस वीडियो को एक वन अधिकारी ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है। वीडियो को पोस्ट करते हुए लिखा, किंग कोबरा सचमुच "खड़े हो सकते हैं" और आंखों में एक पूर्ण विकसित व्यक्ति को देख सकते हैं। जब सामना किया जाता है, तो वे अपने शरीर के एक तिहाई हिस्से को जमीन से ऊपर उठा सकते हैं। इस वीडियो पर यूजर्स के कई रिप्लाई आ रहे हैं। एक यूजर ने वीडियो पर लिखा कि ये देखकर यकीन नहीं हो रहा है। एक अन्य यूजर ने लिखा कि क्या मैं सच में सांप को देख रहा हूं। यह विश्वास करने योग्य नहीं है।

हाल ही में एक और वीडियो काफी तेजी से वायरल हुआ। जिसमें एक सांप छत से नीचे खुद जाता है। इस वीडियो ने लोगों को भी सोचने पर मजबूर कर दिया था। 

इस खबर को भी पढ़े छत से सांप ने लगाया छलांग, लोगों ने देखते ही पकड़ लिया अपना दिमाग, पूछ रहे हैं आखिर कौन सा सांप है?