A
Hindi News वायरल न्‍यूज "खराब जूते के चलते मैं साले की शादी में नहीं गया, दिल की बीमारी भी हो गई", शख्स ने दुकानदार को दिया अजीबोगरीब नोटिस

"खराब जूते के चलते मैं साले की शादी में नहीं गया, दिल की बीमारी भी हो गई", शख्स ने दुकानदार को दिया अजीबोगरीब नोटिस

अगर आपको खराब जूते मिल जाते हैं तो ज्यादा से ज्यादा आप क्या करते हैं? दुकान पर जाकर उस जूते को वापस करने का आग्रह करते होंगे लेकिन उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में एक शख्स को खराब जूता मिला तो वह जूता बेचने वाले दुकानदार के खिलाफ नोटिस भेज दिया और उससे मुआवजे की मांग करने लगा।

ज्ञानेंद्र भान त्रिपाठी- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA ज्ञानेंद्र भान त्रिपाठी

यूपी के फतेहपुर के एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां पर एक युवक ने एक जूते के दुकानदार को अजीबोगरीब नोटिस भेजा है। जिसमें उसने आरोप लगाया है कि शू विक्रेता ने उसे BATA का जूता बोलकर खराब जूता दे दिया था। जिससे वह अपने साले की शादी में शामल नहीं हो सका और उसका मानसिक तनाव बढ़ गया। इसके बाद उसे दिल से संबंधी बीमारी हो गई। जिसका इलाज हृदय रोग संस्थान में चल रहा है। भुक्तभोगी शख्स ने दुकानदार से मानसिक व आर्थिक क्षति के एवज 10000 रुपये,जूतों की कीमत 1200 रुपये  सहित नोटिस रजिस्ट्री खर्च 2100 रुपयों की डिमांड की है।

शख्स ने कहा- दुकानदार को छोड़ूंगा नहीं

इस अजीबोगरीब नोटिस को भेजने वाले शख्स का नाम ज्ञानेंद्र भान त्रिपाठी है, जोकि फतेहपुर जनपद कोतवाली क्षेत्र के कलक्टरगंज का रहने वाला है। मामले में जब भुक्तभोगी ज्ञानेंद्र भान त्रिपाठी से बात की गई तो उसने बताया कि सिविल लाइन्स से उसने एक जूते की दुकान से जूते लिए थे। शख्स ने बताया कि उसने जूते 21 नवंबर 2023 को खरीदा था। दुकानदार ने उसे बताया था कि ये बाटा कंपनी का जूता है जो कि कई दिनों तक चलेगा। लेकिन जूता लेने के 4-5 दिन बाद ही जूता खराब हो गया। जिसकी वजह से वह अपने साले की शादी में नहीं जा सका। इसके वह काफी बीमार भी हो गया। उसे दिल की बीमारी हो गई। जब वह अस्पताल से लौटकर आया तब वह अपने वकील से बात कर जूते वाले दुकानदार को नोटिस दिया। आगे भी वह दुकानदार पर सख्त कार्रवाई करने की बात कर रहा है। उसने कहा कि तब से मैंने वह जूता पहना भी नहीं है। 

(दिलीप कुमार की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें:

पुलिस का रक्षक कौन? मैनपुरी में दबंगों ने पुलिसकर्मी पर बोला हमला, मारपीट कर पिस्टल भी छीन ले गए, देखें ये Video

नीले रंग का केला देखा है आपने कभी? वेनिला आइसक्रीम जैसा होता है स्वाद, खाने के हैं कई फायदे