A
Hindi News वायरल न्‍यूज यूक्रेन-रूस युद्ध: किसी मां को ना देखना पड़े ये दिन, मारे जाने पर बेटी घर पहुंच जाए, मां ने पीठ पर लिख दिया नाम-पता

यूक्रेन-रूस युद्ध: किसी मां को ना देखना पड़े ये दिन, मारे जाने पर बेटी घर पहुंच जाए, मां ने पीठ पर लिख दिया नाम-पता

बच्ची का नाम वेरा मकोवी है और उसकी पीठ पर उसकी मां साशा मकोवी ने उसका नाम और नंबर लिखा है।

यूक्रेन-रूस युद्ध- India TV Hindi Image Source : TWITTER- @LAPATINA_ यूक्रेन-रूस युद्ध

Highlights

  • यूक्रेन से लगभग हर रोज दिल को तोड़ने वाली तस्वीरें आती हैं।
  • इस तस्वीर को बच्ची की मां साशा ने खुद अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया है।

यूक्रेन-रूस युद्ध: यूक्रेन से हर दिन दिल दहला देने वाली तस्वीरें सामने आती रहती हैं। मगर आज जो तस्वीर आई है उसे देखकर आप अंदर तक हिल जाएंगे। दरअसल एक मां ने अपनी बच्ची की पीठ  पर उसका नाम और नंबर लिख दिया है, जिससे अगर मां रूसी हमले में मारी जाती है तो उसकी बच्ची को किसे सौंपना है ये बात लोगों को पता हो। बच्ची का नाम वेरा मकोवी है और उसकी पीठ पर उसकी मां साशा मकोवी ने उसका नाम और नंबर लिखा है।

इस वायरल फोटो को कीव की पत्रकार अनास्तासिया लैपटिना ने शेयर की है। ट्विटर पर ये तस्वीर शेयर करते हुए अनास्तासिया ने लिखा है- ''यूक्रेनी माताएं अपने बच्चों के शरीर पर अपने परिवार के नंबरों को लिख रही हैं, ताकि वो मारे भी जाए तो बच्चा घर पहुंच जाए। और यूरोप अभी भी गैस पर चर्चा कर रहा है।''

Russia-Ukraine War: यूक्रेन में रूसी सैनिकों पर लगा रेप-दरिंदगी और हत्या का आरोप, सड़कों पर लाशों का अंबार

फोटो को लड़की की मां साशा मकोविया ने तीन दिन पहले इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया था। पोस्ट स्थानीय भाषा में है, Google अनुवाद से पता चलता है कि महिला ने अपनी बेटी वेरा का नाम उसकी पीठ पर लिखने का फैसला किया  जिससे कुछ अनहोनी होती है तो बेटी घर पहुंच जाए। एक अन्य फोटो में, माकोवी ने कहा कि परिवार सुरक्षित है।

देखते ही देखते इस बच्ची की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई और बच्चे की तस्वीर पर प्रतिक्रिया देते हुए एक ट्विटर यूजर ने कहा, "दिल दहला देने वाला। शब्द नहीं हैं।"

वहीं एक ने लिखा- ''ऐसी तस्वीर देखकर दिल टूट जाता है।''

Russia Ukraine News:पश्चिमी सहयोगियों ने उजागर किया अपना असली चेहरा, भारत ने निभाया फर्ज- रूस