A
Hindi News वायरल न्‍यूज Optical Illusion: किस तरबूज में बीज नहीं है? 10 सेकंड में खोजें, तेज नजर वाले ही कर पाएंगे कमाल

Optical Illusion: किस तरबूज में बीज नहीं है? 10 सेकंड में खोजें, तेज नजर वाले ही कर पाएंगे कमाल

आपको एक तस्वीर दी गई है जिसमें तरबूजों का ढेर लगा हुआ है। अब इनमें से आपको बिना बीज वाला तरबूज खोजना है।

Optical Illusion- India TV Hindi Image Source : BRIGHT SIDE बिना बीज वाला तरबूज खोजें।

आपमें से कई लोग ऐसे होंगे जो बचपन से ही पहेलियां सुलझाने में माहिर होंगे। अगर आज भी आपके सामने कोई पहेली आ जाए तो आप तुरंत ही उन्हें सुलझा देंगे। पहले ये पहेलियां न्यूज पेपर और मैगजीन्स में ही देखने को मिलती थी लेकिन अब ये सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल होती हैं। इनमें से ही एक तस्वीर आज आपके लिए हम फिर  से लेकर आए हैं। इस पहेली को अगर आपने हल कर दिया तो आपको पता चल जाएगा कि आपकी आंखें कितनी तेज हैं। 

Image Source : Bright Sideबिना बीज वाला तरबूज खोजें।

10 सेकंड में खोजना है बिना बीज वाला तरबूज

ऊपर देखिए हमने आपके साथ एक तस्वीर शेयर की है। तस्वीर में आपको तरबूज का ढेर दिख रहा होगा। इन तरबूजों की भीड़ में आपको उस तरबूज को ढूंढना है जिसमें बीज नहीं हैं। यह काम आपको मात्र 10 सेकंड में ही करना है। हांलाकि बहुत लोगों ने कोशिस तो की पर उनमें से कुछ लोग ही कामयाब हो पाएं बाकि 90% लोग असफल रहें। आप इस तस्वीर को अपने दोस्त, यार, रिश्तेदार किसी को भी भेजकर उन्हें चैलेंज कर सकते हैं।

ये रहा बिना बीज वाला तरबूज

चलिए उम्मीद है कि आपने इस चैलेंज को दिए हुए समय में पूरा कर लिया होगा। तो बताइए क्या आपको बिना बीज वाला तरबूज दिखा क्या? अगर दिख गया तो खुद को शाबाशी दीजिए और समझिए कि आपको पास काफी तेज नजर है और अगर नहीं दिखा तो कोई बात नहीं हम आपको इस तस्वीर में बिना बीज वाला तरबूज दिखा देते हैं। नीचे एक और फोटो लगाी गई है जिसमें बिना बीज वाले तरबूज को हाईलाइट किया गया है।

Image Source : Bright Sideये रहा बिना बीज वाला तरबूज।

ये भी पढ़ें:

महिलाओं नहीं पुरूषों के लिए बना था सेनेटरी पैड्स

दिमाग घुमा देने वाली इन तस्वीरों को देख आप भी हो जाएंगे हैरान