A
Hindi News वायरल न्‍यूज मप्र में रिश्वत के आरोप में ओएसडी बर्खास्त, रिश्वत मांगने का ऑडियो हुआ था वायरल

मप्र में रिश्वत के आरोप में ओएसडी बर्खास्त, रिश्वत मांगने का ऑडियो हुआ था वायरल

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के उच्च शिक्षा विभाग में पदस्थ क्लास वन अधिकारी और ओएसडी संजय जैन (OSD Sanjay Jain) को शासकीय सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है। यह कार्रवाई सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) के निर्देश पर की गई है।

रिश्वत लेने का वीडियो हुआ था वायरल।- India TV Hindi रिश्वत लेने का वीडियो हुआ था वायरल।

मध्य प्रदेश में एक अफसर को रिश्वत मांगना और उसके बाद बातचीत का ऑडियो वायरल होना महंगा पड़ गया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उसे बर्खास्त कर दिया है। बताया गया है उच्च शिक्षा विभाग के ओएसडी संजय जैन पर अनुकम्पा नियुक्ति के मामले में डेढ़ लाख की रिश्वत मांगने का आरोप लगा था। रिश्वत मांगने का ऑडिया भी वायरल हुआ था। वायरल ऑडियो पर मुख्यमंत्री चौहान ने जैन को दो माह पूर्व तत्काल निलंबित कर विभागीय जांच के आदेश दिए थे। 

उच्च शिक्षा विभाग के ओएसडी बर्खास्त

जैन के निलंबन के बाद दो माह में विभागीय जांच की प्रक्रिया पूरी की गई। विभागीय जांच के बाद मुख्यमंत्री के निर्देश पर संजय जैन को शासकीय सेवा से बर्खास्त करने का निर्णय लिया गया। राज्य सरकार द्वारा भ्रष्टाचार, रिश्वत जैसे मामले में जीरो टॉलरेंस के सिद्धांत पर त्वरित निर्णय लिए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री चौहान के निर्देश पर 15 मार्च के बाद अब तक भ्रष्टाचार के 75 प्रकरण में 119 शासकीय सेवकों के विरूद्ध अभियोजन की मंजूरी भी दी गई है।