A
Hindi News वायरल न्‍यूज भारतीय सेना के सामने अपनी इज्जत बचाता दिखा पाकिस्तान, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

भारतीय सेना के सामने अपनी इज्जत बचाता दिखा पाकिस्तान, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

भारतीय सेना दुनिया की सबसे ताकतवर सेनाओं की सूची में शामिल है। भारत के पास दुनिया की चौथी सबसे ताकतवर सेना है। और हमारा पड़ोसी देश पाकिस्तान 7वें स्थान पर आता है।

भारत के सामने इज्जत बचाता दिखा पाकिस्तान- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA भारत के सामने इज्जत बचाता दिखा पाकिस्तान

कल यानी 15 अगस्त को देश अपना 77वां स्वतंत्रता दिवस मनाने जा रहा है। स्वतंत्रता दिवस का दिन पूरे देश में एक त्योहार की तरह मनाया जाता है। ऐसे में सोशल मीडिया पर भारतीय सेना की बहादुरी को दिखाते हुए कई वीडियो वायरल होते रहते हैं। इस बार भी कुछ ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है। इस वायरल वीडियो में भारतीय सेना के सामने पाकिस्तानी सेना की इज्जत का फालूदा होता नजर आ रहा है।

भारतीय सेना के सामने पाकिस्तान की इज्जत का फालूदा

सोशल मीडिया पर एक वीडियो अभी खूब छाया हुआ है। इस वीडियो को लोग बहुत शेयर कर रहे हैं क्योंकि इसमें भारतीय सेना के सामने पाकिस्तान की सेना अपनी इज्जत बचाती हुई नजर आ रही है। वीडियो में आप देख सकते हैं कि बीटिंग रिट्रीट का कार्यक्रम चल रहा है। जिसे देखने के लिए वहां हजारों की संख्या में लोग मौजूद हैं। दोनों सेनाएं एक दूसरे के सामने परेड करती हुई नजर आ रही है। तभी पाकिस्तानी सेना के एक सैनिक का अचानक बैलेंस बिगड़ जाता है और वो गिरते-गिरते बचता है। वीडियो में आप आगे देखेंगे कि बैलेंस बिगड़ते ही पाकिस्तानी सैनिक के सिर से उसकी पगड़ी नीचे गिर जाती है और वो उसे संभालते हुए दिखाई देता है। इस वीडियो को लोग बहुत शेयर कर रहे हैं।

अटारी बॉर्डर पर बीटिंग रिट्रीट समारोह

अटारी बॉर्डर पर 11 अक्टूबर 1947 को पहली बार तिरंगा लहराया गया था। मगर 1959 के बाद से अटारी बॉर्डर पर बीटिंग रिट्रीट कार्यक्रम का आयोजन होता है। इस कार्यक्रम में दोनों देशों से भारी संख्या में लोग शामिल होते हैं। इस कार्यक्रम की समय अवधि 60 मिनट से 120 मिनट का होता है। 

ये भी पढ़ें-

"यहां तो मैं कभी सो ही नहीं पाऊंगा", अनोखे होटल का वीडियो शेयर कर आनंद महिंद्रा ने कही ये बात