A
Hindi News वायरल न्‍यूज 'बड़ा खतरनाक पेपर दिया है भाई लोग', पाकिस्तान के छात्र ने फिजिक्स के पेपर में लिखा अली जफर का गाना

'बड़ा खतरनाक पेपर दिया है भाई लोग', पाकिस्तान के छात्र ने फिजिक्स के पेपर में लिखा अली जफर का गाना

पाकिस्तान के एक छात्र ने अपने फिजिक्स की कॉपी में अली जफर का गाना लिखकर घर चला आया और शिक्षक ने जब कॉपी चेक करना शुरु किया तब उसने आंशर शीट की वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दी। अब यह वीडियो वायरल हो गया है।

छात्र की आंसर शीट- India TV Hindi छात्र की आंसर शीट

पाकिस्तान के एक छात्र की आंसर शीट सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। इस वीडियो को देखकर आप भी अपना माथा पकड़ लेंगे। दरअसल, छात्र ने अपने फिजिक्स के पेपर में कुछ ऐसी बातें लिख दी जिसे पढ़कर कॉपी चेक करने वालों के सिर चकरा जाए। छात्र के आंसर शीट को चेक कर रहे टीचर बहुत दुखी होते हैं। वीडियो में उस टीचर का दर्द आपको साफ समझ आएगा। वैसे वीडियो को देखने के बाद काफी लोग यह बोल रहे कि यहीं होता है जब बच्चा किताब छोड़कर इंस्टाग्राम पर रील्स देखता है। 

'कसम से दिल दुखता है मेरी जान'

वीडियो लगभग डेढ़ मिनट का है। वीडियो में आप देख सकते हैं कि टीचर एक आंसर शीट चेक कर रहा होता है और बताता है कि मैं फर्स्ट ईयर फिजिक्स की कॉपी चेक कर रहा हूं, कराची बोर्ड (पाकिस्तान) की। बच्चा समझता है कि जो मूल्यांकन कर रहा है वह अंधा है। बस कॉपी चेक करेगा और नंबर दे देगा। वह आगे कहते हैं कि आप जरा इस कॉपी को गौर से देखिए। आप पाएंगे कि इस कॉपी में गाना लिखा हुआ है। पहले उसने लिखा है- बड़ा खतरनाक पेपर दिया है भाई लोग... कसम से दिल दुखता है मेरी जान मैंने तूझे देखा, हंसते हुए गालों पे...' इतना ही नहीं छात्र ने अपनी कॉपी में गाने की म्यूजिक की धुन भी कॉपी पर उतार दी। बाकी आप वीडियो में अच्छे से देख सकते हैं कि इस छात्र ने क्या कारनामा किया है।

अली जफर ने कमेंट कर कहा - पढ़ाई पर ध्यान दें और अपने शिक्षकों का सम्मान करें

इस वीडियो को गायक अली जफर ने ट्विटर पर 27 दिसंबर को पोस्ट किया था। उन्होंने कैप्शन उर्दू में लिखा- यह वायरल वीडियो मुझे व्हाट्सएप पर मिला। मैं अपने छात्रों से गुजारिश करता हूं कि वे मेरे गीतों में फिजिक्स न देखें। भले ही इस गीत के बोल फिजिक्स से जुड़ा हो, लेकिन पढ़ाई करते समय सिर्फ पढ़ने पर ध्यान दें और शिक्षकों का सम्मान करें। अब तक 185 हजार से ज्यादा व्यूज और 2500 से अधिक लाइक्स मिल चुके हैं। साथ ही, सैकड़ों यूजर्स ने इस पर अपने रिएक्शन्स दिए हैं। एक शख्स ने कमेंट करते हुए लिखा कि न्यूटन हम शर्मिंदा हैं। दूसरे ने लिखा- अली जफर ने फिजिक्स का बेस ही बदल दिया है। वहीं अन्य यूजर्स इस क्लिप को देखने के बाद हंसी नहीं रोक पाए।