A
Hindi News वायरल न्‍यूज Video: 'पर्यावरण बचाओ' को लेकर धरना दे रहे थे लोग, ड्राइवर ने पहले घसीट कर मारा फिर की ट्रक चढ़ाने की कोशिश

Video: 'पर्यावरण बचाओ' को लेकर धरना दे रहे थे लोग, ड्राइवर ने पहले घसीट कर मारा फिर की ट्रक चढ़ाने की कोशिश

'पर्यावरण बचाओ' को लेकर सड़क पर कुछ लोग प्रदर्शन कर रहे थे। तभी एक ट्रक ड्राइवर को गुस्सा आया और वह अपने ट्रक से नीचे उतरकर धरना दे रहे लोगों को मारने लगा और उन पर ट्रक चढ़ाने की कोशिश करने लगा।

धरना दे रहे लोगों को मारते हुए दिखा ट्रक ड्राइवर।- India TV Hindi Image Source : TWITTER धरना दे रहे लोगों को मारते हुए दिखा ट्रक ड्राइवर।

क्या धरना देना पाप है और वह भी इंसान के अस्तित्व को बचाने के लिए? कोई भी इसे गलत नहीं कहेगा। लेकिन बीते बुधवार को जर्मनी के स्ट्रालसुंड में 'पर्यावरण बचाओ' को लेकर धरना दे रहे लोगों पर एक ट्रक ड्राइवर का गुस्सा फूट पड़ा और वह उन लोगों से मारपीट करने लगा और वह यहां भी नहीं रूका। इसके बाद वह उन लोगों पर ट्रक चढ़ाने की कोशिश की। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो को देखने के बाद लोगों में आक्रोश है और वह ट्रक ड्राइवर के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

ट्रक ड्राइवर ने प्रदर्शनकारियों पर ट्रक चढ़ाने की कोशिश की

वायरल हो रहे इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कुछ सोशल एक्टिविस्ट 'पर्यावरण बचाओ' को लेकर सड़क पर बैठकर प्रदर्शन कर रहे हैं। तभी वहां पर एक ट्रक ड्राइवर आता है और अपनी ट्रक को खड़ा कर देता है। गुस्से से आग बबूला हुआ ट्रक ड्राइवर अपने ट्रक से उतरता है और वह उतरते ही एक प्रदर्शनकारी को फुटपाथ पर खींचकर हटाने लगता है। फिर वह दूसरे को जमीन पर धक्का देकर गिरा देता है और उसे मुक्का से मारने लगता है। इसके बाद भी उस ट्रक ड्राइवर का गुस्सा शांत नहीं होता और वह अपने ट्रक पर चढ़कर ट्रक को चालू कर देता है। इधर, धरने पर बैठे प्रदर्शनकारी फिर से रोड पर धरना देने बैठ जाते हैं। जिसके बाद ट्रक ड्राइवर उन प्रदर्शनकारियों को टक्कर मारता है और उन पर ट्रक चढ़ाने की कोशिश करता है। ब्रेक लगने से पहले एक प्रदर्शनकारी लगभग कुचल ही जाता है।

पुलिस ने ट्रक ड्राइवर को गिरफ्तार किया

इस दुखद घटना का वीडियो वहां पर खड़े मीडियाकर्मियों ने रिकॉर्ड कर लिया और अब यह इंटरनेट पर भी खूब वायरल हो रही है। वहीं, जर्मन मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस घटना के बाद ट्रक ड्राइवर ने खुद को अधिकारियों के हवाले कर दिया और पुलिस ने ड्राइवर का लाइसेंस जब्त कर लिया। अब कोर्ट पर यह निर्भर करता है कि ड्राइवर का लाइसेंस हमेशा के लिए रद्द करना है या नहीं।  

ट्रक ड्राइवर को धोना पड़ा अपनी नौकरी से हाथ  

जर्मन आउटलेट फोकस के अनुसार, ट्रक ड्राइवर के मालिक ने डॉयचे प्रेस को बताया कि उसकी हरकतें "अस्वीकार्य" हैं और उसने मैनेजमेंट को निर्देश दिया है कि अब से वह हमारे लिए गाड़ी नहीं चलाएगा। इधर, पुलिस ने बताया कि घटना के दौरान कोई घायल नहीं हुआ। ट्रक चालक की हमले की जांच की जा रही है, जबकि प्रदर्शनकारियों के खिलाफ विधानसभा कानून का उल्लंघन करने और सड़क यातायात में रुकावट पैदा करने के लिए जांच की जा रही है।   

ये भी पढ़ें:

चांद पर गए कितने लोग जीवित हैं? चंदा मामा से जुड़ी ये 10 बातें जानते हैं आप?

32 रुपए की किताब आज 11 लाख रुपए में बिकी, जानिए क्या खास है इसमें