A
Hindi News वायरल न्‍यूज हिमाचल प्रदेश में बारिश का कहर, पानी में खिलौने की तरह बहती हुई दिखीं गाड़ियां, Video में देखें बाढ़ का कहर

हिमाचल प्रदेश में बारिश का कहर, पानी में खिलौने की तरह बहती हुई दिखीं गाड़ियां, Video में देखें बाढ़ का कहर

हिमाचल प्रदेश में कई स्थानों पर भूस्खलन और बाढ़ के कारण सड़कें बंद हो गई हैं। इस दौरान यहां की प्रमुख नदियों ने रौद्र रूप धारण किया हुआ है। ब्यास नदी की चपेट में आने से मंडी और कुल्लू के कई पुल टूट गए हैं।

Himachal Pradesh - India TV Hindi पानी में बहती हुई गाड़ियां।

हिमाचल प्रदेश में रविवार को भारी बारिश के चलते भूस्खलन हुआ और अचानक बाढ़ आ गई। इस दौरान प्रदेश के कई इलाके जलमग्न हो गए, सड़कें, वाहन और घर पानी में बह गए। राज्य में स्कूलों और कॉलेजों को दो दिनों के लिए बंद कर दिया गया है। वहीं, मूसलाधार बारिश के बाद चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे समेत 765 सड़कें बंद कर दी गई हैं। लाहौल-स्पीति के चंद्रताल और सोलन जिले के साधुपुल समेत राज्य के विभिन्न हिस्सों में सैकड़ों लोग फंसे हुए हैं। इसी क्रम में एक वीडियो सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो रहा है जो कि हिमाचल प्रदेश के सोलन के परवाणू सेक्टर 5 का बताया जा रहा है।

उत्तराखंड त्रासदी की याद दिला रहा हिमाचल

वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि लगातार हो रही भारी बारिश के चलते परवाणू सेक्टर 5 में एकाएक पानी सड़क पर आ गया। जिसमें कई चार पहिया और दो पहिया वाहन पानी में बह गए। सोलन के डीसी मनमोहन शर्मा ने बताया कि भारी बारिश के चलते नाले की दिवार टूट गई। जिससे पानी सड़क तक पहुंच गया और इसमें कई गाड़ियां और मोटर साइकिलें बह गई। फिलहाल इस आपदा में किसी भी तरह की कोई जनहानी की खबर नहीं आई है। पुलिस रेस्क्यू कार्य में जुटी हुई है। 

बता दें कि पिछले 48 घंटों में भूस्खलन की 20 बड़ी घटनाएं हुईं और अचानक बाढ़ आने की 17 घटनाओं की सूचना मिली है। 30 से अधिक घर पूरी तरह और आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गए हैं। वहीं रावी, ब्यास, सतलुज, स्वान और चिनाब समेत सभी प्रमुख नदियां उफान पर हैं।

(हिमाचल प्रदेश से पूनम शर्मा की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें:

बारिश के दिनों में भारत की ये सड़कें बन जाती हैं यमदूत, भूलकर भी जाने की मत सोचना

खेत में मिला था तेंदुए का बच्चा, फिर वन विभाग की टीम ने किया कुछ ऐसा कि Video देख खुश हो जाएंगे आप