A
Hindi News वायरल न्‍यूज *401* डायल करने से बचे, लड़की ने बताया स्कैमर्स का नया प्लान, Video Viral

*401* डायल करने से बचे, लड़की ने बताया स्कैमर्स का नया प्लान, Video Viral

सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है। वीडियो में कुछ स्कैमर्स एक लड़की के साथ स्कैम करने के लिए चाल चल रहे थे, लेकिन लड़की की समझदारी उसे बचा लेती है।

Viral- India TV Hindi Image Source : SCREEN GRAB मार्केट में आया नया स्कैम

दुनिया में जैसे-जैसे टेक्नोलॉजी बढ़ती जा रही है, लोगों का काम आसान होता जा रहा है। पहले लोगों को अपनी जेब में पैसा लेकर घूमना पड़ता था लेकिन अब फोन से ही पैसा भेज सकते हैं। पहले के समय में दुकान पर जाकर ही सामान ले सकते थे लेकिन अब ऑनलाइन सामान ऑर्डर कर सकते हैं। लेकिन टेक्नोलॉजी का जितना फायदा है, उतना ही नुकसान भी है। स्कैमर्स नए-नए तरीके ढूंढकर लोगों को लूटने का काम करते हैं। अब एक ऐसा ही अनोखा तरीका एक बार फिर से सामने आया है।

स्कैम करने का नया तरीका

सोशल मीडिया पर आजकल एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है। इसमें एक लड़की फोन पर किसी कंपनी के अधिकारियों से बात कर रही है। फोन पर लड़की को कहा जाता है कि आप डिलीवरी बॉय के नंबर से पहले *401* डायल कीजिए और फिर उसका नंबर डायल कर, फोन करें। इसके बाद लड़की वीडियो में बताती है कि मार्केट में नया स्कैम आ गया है, जो मेरे साथ होते-होते बचा है। इस नए स्कैम में स्कैमर्स आपसे कहता है कि डिलीवरी बॉय को आपका घर नहीं मिल रहा है। आप *401* के बाद उसका नंबर डायल कर उससे बात कर लीजिए। वीडियो में लड़की बताती है कि गूगल करने पर पता चला कि ऐसा करने से आपका कॉल फॉरवर्ड हो जाता है। लड़की यह भी बताती है कि इससे आपके कॉल, मैसेज और OTP दूसरे नंबर पर जाने लगते हैं।

लोगों ने दी यह जानकारी

इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर @Atheist_Krishna नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। खबर लिखे जाने तक वीडियो को 7 लाख 56 हजार लोगों ने देख लिया है। वीडियो देखने के बाद कुछ लोगों ने अपनी जानकारी साझा की है। एक यूजर ने लिखा- मुझे नहीं लगता है कि इससे OTP डायवर्ट होता है। तो वहीं एक यूजर ने लिखा- गरीब से कोई क्या ही लूट लेगा?

यहां देखें वायरल वीडियो

ये भी पढ़ें-

लड़की के बेली डांस पर लोगों ने हारा अपना दिल, वीडियो ने सोशल मीडिया पर जमकर काटा बवाल

मिल्कशेक के कप में शख्स को मिला पेशाब, गुस्साए ग्राहक की शिकायत पर कंपनी ने कही ये बात