A
Hindi News वायरल न्‍यूज Video: छुप कर कुत्तों का शिकार करने पहुंचा था तेंदुआ, तभी हुआ कुछ ऐसा जिसे देख आंखों पर यकीन करना हो जाएगा मुश्किल

Video: छुप कर कुत्तों का शिकार करने पहुंचा था तेंदुआ, तभी हुआ कुछ ऐसा जिसे देख आंखों पर यकीन करना हो जाएगा मुश्किल

सोशल मीडिया पर जंगल का एक वीडियो तेज से वायरल हो रहा है जिसमें एक तेंदुआ दबे पांव कुत्तों का शिकार करने पहुंच जाता है। जैसे ही वह कुत्तों पर हमला करता है वैसे ही कुछ ऐसा होता है कि शिकार की पूरी कहानी ही बदल जाती है।

कुत्तों का शिकार करना चाहता था तेंदुआ। - India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA कुत्तों का शिकार करना चाहता था तेंदुआ।

जंगल का एक ही नियम है। जो मारेगा वह जिंदा रहेगा। जंगल में हमेशा ताकत की ही पूजा होती है। जो ताकतवर है वह शिकारी और जो कमजोर है वह शिकार। कदम-कदम पर खतरे का अंदेशा होता है इसलिए जानवर सोते हुए भी बहुत चौकन्ने होकर सोते हैं। इसी से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें एक तेंदुए कुत्तों के झुंड पर हमला करने की सोचता है। कुत्ते नींद में होते हैं इसलिए वह शिकार के लिए दबे पांव आता है। लेकिन जैसे ही वह अटैक करने की सोचता है मामला उल्टा पड़ जाता है। पूरा मामला क्या है आप नीचे दिए गए वीडियो में खुद ही देख लीजिए।

दबे पांव कुत्तों का शिकार करने पहुंचा था तेंदुआ

वायरल वीडियो में दिख रहा है कि जंगल में एक कुत्तों का झुंड सो रहा है। तभी एक तेंदुआ दबे पांव छुपते-छुपते उन कुत्तों के पास पहुंचता है। कुत्तों को देखकर तेंदुए केमन में शिकार का लालच आ जाता है और वह उन पर हमला करने की सोचने लगता है। जैसे ही वह उन कुत्तों पर हमला करता है अचानक से दो कुत्ते जग जाते हैं और उल्टा तेंदुए को ही वह दौड़ा लेते हैं। तेंदुआ खुद को बचाने के लिए बहुत तेजी में वहां से निकलता है। तेंदुआ भले ही अपनी होशियारी दिखा रहा था लेकिन उसे कुत्तों की नींद का कोई अंदाजा नहीं था। 

दक्षिण अफ्रीका के क्रूगर नेशनल पार्क का है ये वीडियो

इस वीडियो को यूट्यूब पर Latest Sightings नाम के चैनल ने शेयर किया है। खबर लिखे जाने तक इस वीडियो को 10 लाख से ज्यादा लोगों ने देखा और 2 हजार लोगों ने लाइक किया है। वीडियो के डिस्क्रिप्शन में लिखा है कि ये वीडियो दक्षिण अफ्रीका के क्रूगर नेशनल पार्क का है। जिसे 34 वर्षीय फोटोग्राफर जॉन फैबिआनो (John Fabiano) ने अपने कैमरे से शूट किया है। सोशल मीडिया पर अब ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

ये भी पढ़ें:

Video: पेन बेचने वाले बच्चे को पहली बार मॉल लेकर गया शख्स, मासूम की खुशी देख आंख से छलक पड़ेंगे आंसू

शख्स के शरीर पर लगातार दो बार गिरी बिजली, फिर भी बच गई जान, देखें ये वायरल Video