A
Hindi News वायरल न्‍यूज शख्स ने अपने अंदाज में समझाया Cheating करने का नुकसान, लोगों ने मजेदार कमेंट्स की लगा दी लड़ी

शख्स ने अपने अंदाज में समझाया Cheating करने का नुकसान, लोगों ने मजेदार कमेंट्स की लगा दी लड़ी

वायरल वीडियो में एक शख्स ने अपने तरीके से बताया कि पेपर में चीटिंग करने वालों का भविष्य कैसा होगा। वीडियो देखने के बाद लोग मजेदार कमेंट्स कर रहे हैं।

चीटिंग के साइड इफेक्ट्स!- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA चीटिंग के साइड इफेक्ट्स!

हर इंसान का भविष्य उसकी शिक्षा यानी पढ़ाई पर निर्भर रहता है। इसलिए हर बच्चे के माता-पिता चाहते हैं कि उनका बेटा अच्छे स्कूल में अच्छी शिक्षा प्राप्त करे। क्योंकि अच्छी पढ़ाई करने वाले लोगों का भविष्य सुरक्षित रहता है। अब कौन कितना पढ़ा-लिखा है, ये कैसे पता चलेगा? इसके लिए हर साल स्कूल और कॉलेज में परीक्षा होती है। परीक्षा में अच्छे अंक लाने वाले बच्चों को ज्यादा समझदार माना जाता है। मगर कुछ बच्चे ऐसे भी होते हैं जो नकल करके अच्छे नंबरों से परीक्षा में पास हो जाते हैं। एक शख्स ने ऐसे ही लोगों के लिए एक वीडियो बनाया है जो अब सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

चीटिंग के साइड इफेक्ट्स!

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो उन लोगों को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है जो परीक्षा में चीटिंग यानी नकल करते हैं। वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक कक्षा में दो बच्चे बैठकर पेपर दे रहे हैं। तभी आगे बैठा शख्स पीछे वाले से पर्चे के लिए पूछता और दूसरा बंदा उसके लिए नीचे पर्चा फेंक देता है। पर्चा उठाने के साथ ही एक ट्रांजिशन आता है और वह बंदा ऑटो को स्टार्ट करता हुआ नजर आता है। इस वीडियो में बंदे ने समझाने की कोशिश की है कि जो चीटिंग करते हैं वो भविष्य में ऐसे ही काम करेंगे।

यहां देखें वायरल वीडियो

लोगों ने किए मजेदार कमेंट्स

इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर richie_dabre नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। खबर लिखे जाने तक वीडियो को 3.4 मिलियन लोगों ने लाइक किया है। वीडियो देखने के बाद एक यूजर ने मजाकिया अंदाज में लिखा- ये चीटिंग ना करने के साइड इफेक्ट्स हैं। दूसरे यूजर ने लिखा- कॉपी किया फिर भी एग्जाम में फेल हो गया। तीसरे यूजर ने लिखा- भाई किसी भी IT 9 से 5 वाले कर्मचारी से ज्यादा कमा रहा होगा। वहीं एक यूजर ने लिखा- ऑटो रिक्शा चलाने वाले इंजीनियर और बैंक कर्मचारी से ज्यादा कमाते हैं।

ये भी पढ़ें-

लड़की की इस हरकत को देख आप भी कहेंगे 'खूबसूरत बहुत है तू लेकिन...', देखें Video

Viral: छोटा हाथी पर सवार 'बड़ा हाथी' का Video हुआ वायरल, लोगों ने दूर किया कन्फ्यूजन