A
Hindi News वायरल न्‍यूज जमीन पर गिरे पैसे उठाने से पहले सोच लेना, कहीं आपके साथ भी ना हो जाए ऐसा खेल

जमीन पर गिरे पैसे उठाने से पहले सोच लेना, कहीं आपके साथ भी ना हो जाए ऐसा खेल

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें शख्स जमीन पर गिरे हुए पैसे उठाता नजर आता है। मगर अगले ही पल में उसके साथ धोखा हो जाता है। आइए बताते हैं कैसे?

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA प्रतीकात्मक फोटो

आप कहीं सड़क पर जा रहे हैं और आपको सड़क किनारे 100 या 500 का नोट गिरा हुआ मिल जाए, तो कैसा लगेगा। जाहिर सी बात है कि आपके मन में लड्डू फूटेगा और आप बिना किसी देरी के उस नोट को उठाकर अपनी जेब में रख लेंगे। कई लोग ईमानदार भी होते हैं जो आस-पास देखते हैं कि अगर कोई अपना पैसा ढूंढ रहा होगा तो उसे दे देंगे। मगर ज्यादातर लोग पहला वाला काम करते हैं। ऐसे ही लोगों के साथ कई बार प्रैंक भी होता है। ऐसा ही कुछ इस शख्स के साथ हुआ जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायल हो रहा है।

इसे कहते हैं Smart Advertisement

आज तक आपने अलग-अलग तरह के कई विज्ञापन देखे होंगे जिसके जरिए लोग अपनी कंपनी का प्रचार करते हैं। मगर क्या कभी किसी ऐसी कंपनी को देखा है जो सड़क पर पैसा गिराकर अपनी कंपनी का प्रचार करती है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में कुछ ऐसा ही नजर आया। वीडियो में आप देख सकते हैं कि सड़क पर 100 रुपये का नोट गिरा हुआ देखते ही एक शख्स उसे उठा लेता है। मगर जैसे ही नोट को दूसरी तरफ पलटता है, वो भी हैरान हो जाता है। दूसरी तरफ कंपनी ने अपना प्रचार छापा होता है। तो अगली बार अगर आपको भी कहीं ऐसे पैसा गिरा हुआ मिले तो उसे उठाने से पहले सोच लेना।

लोग क्या बोले?

इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर cafe_mantralay नाम के ही पेज से शेयर किया गया है जो अपना प्रचार इस अनोखे तरीके से कर रही है। खबर लिखे जाने तक

वीडियो को 3 लाख से अधिक लाइक मिल चुके हैं। वीडियो देखने के बाद एक यूजर ने लिखा- मुझे अपने बिजनेस में इस ट्रिक की जरूरत है। दूसरे यूजर ने लिखा- क्या क्रिएटिविटी है। एक अन्य यूजर ने मजाकिया अंदाज में लिखा है कि, 'मार्केटिंग ऐसे करो कि चार लोग गाली भी दे।'

यहां देखें वायरल वीडियो

ये भी पढ़ें-

Judge ने सुनाई सजा तो भड़क उठा आरोपी, अचानक जज पर कर दिया हमला, Video हुआ वायरल

अगर टेक्नोलॉजी नहीं होता तो क्या ऐसी दिखती दुनिया, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ Video