A
Hindi News वायरल न्‍यूज Practical Education का बच्चों पर कुछ इस तरह पड़ता है प्रभाव, मंत्री ने Video शेयर कर दिया उदाहरण

Practical Education का बच्चों पर कुछ इस तरह पड़ता है प्रभाव, मंत्री ने Video शेयर कर दिया उदाहरण

नागालैंड के पर्यटन एवं उच्च शिक्षा मंत्री तेमजेन इमना अलांग ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर करते हुए बताया है कि स्कूलों में किस तरह की शिक्षा व्यवस्था होनी चाहिए और किस तरह के शिक्षक होने चाहिए।

Practical Education का बेहतरीन उदाहरण- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA Practical Education का बेहतरीन उदाहरण

नागालैंड के मंत्री और भाजपा नेता तेमजेन इमना अलांग एक ऐसे नेता हैं जो सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। उनके द्वारा शेयर किए गए वीडियो लोग काफी मजे से देखते हैं। उनका मजाकिया अंदाज लोगों को खूब भाता है। लेकिन इस बार उन्होंने सोशल मीडिया पर एक गंभीर विषय शिक्षा पर वीडियो शेयर किया है जिसे देखने के बाद लोग उसकी खूब तारीफ कर रहे हैं। वीडियो में उन्होंने बताया कि हर स्कूल में इसी तरह की शिक्षा व्यवस्था होनी चाहिए।

क्या दिखा वीडियो में?

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर नागालैंड के मंत्री तेमजेन इमना अलांग ने जो वीडियो शेयर किया है उसमें आप देख सकते हैं कि एक क्लासरूम में कई सारे बच्चे बैठे हुए हैं। सभी के सामने उनकी बेंच पर एक-एक सब्जी रखी हुई है। वीडियो में आगे आप देखेंगे कि क्लासी की टीचर सभी बच्चों से इंग्लिश में पूछती है कि उनके पास क्या है? अंग्रेजी में ही जवाब देते हुए हर बच्चा बताता है कि उसके पास कौन सी सब्जी है। इस तरीके को प्रैक्टिकल एजुकेशन कहते हैं, जिसकी लोग खूब तारीफ कर रहे हैं।

यहां देखें वायरल वीडियो

लोगों ने क्या कहा?

बता दें इस वीडियो को मंत्री तेमजेन इमना अलांग ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है। वीडियो के साथ कैप्शन में उन्होंने बताया है कि, 'हर स्कूल में ऐसी शिक्षा व्यवस्था होनी चाहिए और हर शिक्षक ऐसा।' खबर लिखे जाने तक वीडियो को 80 हजार लोग देख चुके हैं। वीडियो देखने के बाद एक यूजर ने लिखा- इसे प्रैक्टिकल एजुकेशन कहते हैं, इसे सभी राज्यों में लागू करना चाहिए। दूसरे यूजर ने लिखा- प्यारे बच्चों को पढ़ाने का कितना अच्छा तरीका है।

ये भी पढ़ें-

Arijit Singh पर यूं तो हजारों Memes बनते हैं, पर ये वाला मीम उन्हें लगता है सबसे ज्यादा मजेदार

पति के बेइंतहा प्यार से तंग आकर पत्नी ने मांगा तलाक, Anand Mahindra ने शेयर किया अजीबो-गरीब किस्सा