A
Hindi News वायरल न्‍यूज ये है दुनिया की सबसे खूबसूरत वेडिंग ड्रेस, 50 हजार से ज्यादा जड़े हैं क्रिस्टल

ये है दुनिया की सबसे खूबसूरत वेडिंग ड्रेस, 50 हजार से ज्यादा जड़े हैं क्रिस्टल

दुनिया के सबसे खूबसूरत ड्रेस को 50890 क्रिस्टल से बनाया गया है। इस ड्रेस की फोटो गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के आधिकारिक पेज पर शेयर की गई हैं।

most Beautiful dress- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM इस ड्रेस को अप्रैल माह में मिलान फैशन शो में पेश किया गया था।

शादियों में दुल्हन इतना तैयार होती हैं कि सबकी नजर सिर्फ उसी पर ही होती है। ऐसे में लड़कियां यहीं सोचती हैं कि वह अपने शादी में ऐसा ड्रेस पहनेंगी जो आज तक किसी ने भी नहीं पहनी होगी। जो सबसे अलग होगी। तो अब एक ऐसे ही वेडिंग ड्रेस की चर्चा हर जगह की जा रही है। इस खूबसूरत वेडिंग ड्रेस का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल किया गया है। इस ड्रेस को अब तक का सबसे खूबसूरत वेडिंग ड्रेस का खिताब मिला है। इस ड्रेस की फोटो शेयर कर गिनीज बुक ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है।

दुनिया का सबसे खूबसूरत ड्रेस

जानकारी के मुताबिक, इस वेडिंग ड्रेस में कई खूबियां भी शामिल हैं। इसमें जो खास बात है वह ये कि इस ड्रेस में कुल 50890 क्रिस्टल लगाए गए हैं। इस शानदार वेडिंग ड्रेस को इटली की एक ब्राइडल शॉप डिजाइनर मिशेला ने डिजाइन किया है। ड्रेस को बनाने वाली मिशेला ने बताया कि उन्होंने इस ड्रेस को बनाने में करीब 200 घंटे का समय लगाया है। डिजाइनर ने इस ड्रेस की कीमत का खुलासा अभी नहीं किया है। लेकिन अनुमान है कि इसकी कीमत लाखों में होगी।

मिलान फैशन शो में पहली बार पहना गया

इस ड्रेस को बनाने में ट्रांसपेरेंट मैटेरियल का इस्तेमाल हुआ है, जिससे क्रिस्टल दिखने में काफी खूसूरत लग रहे हैं। इस ड्रेस में लगे सभी क्रिस्टल को पहले ड्रेस के ट्यूल बेस में लगाया गया फिर अन्य जगहों पर इसको लगाया गया। इस ड्रेस को अप्रैल माह में मिलान फैशन शो में पेश किया गया था। वहीं पर इस गाउन को दुनिया के सबसे खूबसूरत वेडिंग ड्रेस का खिताब दिया गया। 

ये भी पढ़ें:

इन देशों के पास एक भी एयरपोर्ट नहीं है

लड़की ने ऐसी बॉडी बनाई जिसे देख शरमा जाएंगे लड़के, एब्स और बाइसेप्स देख आप भी कहेंगे वाह!