A
Hindi News वायरल न्‍यूज इस कुत्ते का नाम गिनीज वर्ल्ड बुक में रिकॉर्ड, जानिए क्या कारनामा किया है इसने

इस कुत्ते का नाम गिनीज वर्ल्ड बुक में रिकॉर्ड, जानिए क्या कारनामा किया है इसने

एक कुत्ते और उसके मालिक का नाम गिनीज वर्ल्ड बुक में रिकॉर्ड हो गया है जिसे गिनीज वर्ल्ड बुक रिकॉर्ड ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर वीडियो के साथ शेयर किया है।

Dog with his master skipping Images- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM कुत्ते और उसके मालिक का रस्सी कूदते हुए वीडियो वायरल हो रहा है।

विश्व रिकॉर्ड स्थापित करने और पहले से बने रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए इंसानों और जानवरों के नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज किया जाता है। सोशल मीडिया पर भी गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के पेज पर पब्लिश किया जाता है। रिकॉर्ड बुक के इंस्टाग्राम पेज पर हाल ही में एक आदमी के साथ-साथ एक कुत्ते को रस्सी कूदते हुए दिखाने वाली एक पोस्ट अपलोड की गई थी। कुत्ते का नाम बालू है और उसके पालने वाले का नाम वोल्फगैंग लाउनबर्गर हैं। दोनों ने मिलकर 30 सेकंड में सबसे ज्यादा स्किप करने का विश्व रिकॉर्ड बनाया है। गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने वीडियो को कैप्शन के साथ शेयर कर लिखा, "30 सेकंड में दो पैरों पर एक कुत्ते जिसका नाम बालू है और उसके मालिक वोल्फगैंग लाउनबर्गर ने 32 बार रस्सी कूद कर विश्व रिकॉर्ड स्थापित किया गया है।"

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड ने शेयर किया यह वीडियो

GWR द्वारा शेयर किए गए वीडियो में, बालू को अपने पिछले पैरों पर अपने मालिक लॉएनबर्गर के साथ छलांग लगाते हुए देखा जा सकता है। अपनी वेबसाइट पर, रिकॉर्ड बुक ने लिखा है कि 30 सेकंड में एक कुत्ते द्वारा पिछले पैरों पर सबसे अधिक 32 बार कूदना है और इसे 12 जुलाई 2022 को बालू और वोल्फगैंग लाउनबर्गर द्वारा हासिल किया गया था। बता दें कि कुत्ता बालू और उसके मालिक वोल्फगैंग दोनों जर्मनी के स्टकेनब्रॉक, नॉर्थ राइन-वेस्टफेलिया में रहते हैं। इस खिताब को हासिल करने के लिए कुत्ते और उसके मालिक दोनों ने बहुत कठिन प्रशिक्षण लिया।

वीडियो देख यूजर्स कुत्ते और उसके मालिक को बधाई दे रहे हैं

इंस्टाग्राम पर शेयर किए गए इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक 3,000,000 से अधिक बार देखा गया और 20,000 से अधिक लाइक्स भी मिले हैं। वीडियो को देखकर यूजर्स ने कुत्ते और उसके मालिक की कमेंट कर खूब तारीफ कर रहे हैं। एक यूजर ने कमेंट कर लिखा, "यह कुत्ता बहुत प्यारा है और छोटे विश्व चैंपियन को बधाई।"