A
Hindi News वायरल न्‍यूज "हम वकील हैं, ऐसे ही बैठेंगे, हमारी मर्जी"... मुंबई लोकल ट्रेन में सीट पर पैर रखकर बैठने को लेकर हुआ विवाद

"हम वकील हैं, ऐसे ही बैठेंगे, हमारी मर्जी"... मुंबई लोकल ट्रेन में सीट पर पैर रखकर बैठने को लेकर हुआ विवाद

मुंबई लोकल ट्रेन में एक युवती सामने वाली सीट पर पैर फैलाकर बैठी हुई थी जिसके बाद वह शख्स उससे पैर हटाने की अपील करता है लेकिन वे नहीं मानते हैं। शख्स जब उनसे पूछता है कि वे कौन हैं और क्या करते हैं? इस पर लड़की का जवाब आता है कि वे दोनों वकील हैं और वे ऐसे ही बैठेंगे, उनकी मर्जी।

Mumbai local train viral images- India TV Hindi Image Source : TWITTER इन दो लोगों ने खुद को वकील बताया और ट्रेन की सीट पर पैर रखकर बैठने को लेकर सामने वाले यात्री से खूब बहस की।

सोशल मीडिया पर मुंबई लोकल ट्रेन का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक युवती ट्रेन की सीट पर पैर रखकर बैठी हुई है उसके साथ में एक युवक भी बैठा हुआ है। सामने वाले सीट पर बैठे यात्री से उन दोनों की बहस हो जाती है। सामने वाले शख्स ने युवती से पैर नीचे रखकर बैठने को कहता है लेकिन युवती नहीं मानती है और इसी बात पर उन लोगों की बहस हो जाती है। 

"हम वकील हैं और ट्रेन में ऐसे ही बैठते हैं"

दरअसल, युवती सामने वाली सीट पर पैर फैलाकर बैठी हुई थी जिसके बाद वह शख्स उससे पैर हटाने की अपील करता है लेकिन वे नहीं मानते हैं। शख्स जब उनसे पूछता है कि वे कौन हैं और क्या करते हैं? इस पर लड़की का जवाब आता है कि वे दोनों वकील हैं और वे ऐसे ही बैठेंगे, उनकी मर्जी। इस घटना को सामने बैठे यात्री ने अपने कैमरे में कैद कर लिया। अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। जो युवती सामने वाी सीट पर पैर फैलाकर बैठी होती वह अंत में शिकायत करने वाले यात्री से कैमरा छीनने की कोशिश करती है। 

यात्री ने वीडियो को ट्वीट कर कार्रवाई की मांग की

यात्री ने इस वीडियो को ट्विटर पर पोस्ट किया है और घटना को संज्ञान में लाने के लिए मुंबई पुलिस और सेंट्रल रेलवे को भी टैग किया है। शिकायत करने वाले यात्री का नाम प्रशांत वायदांडे है और उसने ट्विटर पर वीडियो को पोस्ट करते हुए लिखा है, '@MumbaiPolice @Central_Railway @CPMumbaiPolice इन लोगों को वकील माना जाता है और इस तरह ट्रेन में बैठे हैं'।

यूजर्स ने वीडियो पर दिया अपना रिएक्शन

वीडियो के वायरल होने के बाद मुंबई पुलिस ने इस घटना पर जांच के आदेश दे दिए हैं। वहीं सोशल मीडिया पर भी तमाम यूजर्स के रिएक्शन सामने आ रहे हैं। एक यूजर ने लिखा, 'आपने जो किया सही किया', चाहे मेल एक्सप्रेस हो या मेट्रो या लोकल ट्रेन में...इस तरह जूता पहनकर जूते को बैठने की जगह पर....वह भी पेशे से युवा वकील, कहां से न्यायसंगत है।वहीं दूसरे यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, 'वकील हैं लेकिन तमीज नाम की चीज नहीं है'। वहीं एक और यूजर ने लिखा कि ऐसे लोगों को ट्रेन से बाहर निकाल देना चाहिए। इस वीडियो को अब तक हजारों लोग देख चुके हैं।