A
Hindi News वायरल न्‍यूज ये है दुनिया का सबसे छोटा शादी का कार्ड, वायरल Video में बंदे की क्रिएटिविटी देख लोगों के उड़े होश

ये है दुनिया का सबसे छोटा शादी का कार्ड, वायरल Video में बंदे की क्रिएटिविटी देख लोगों के उड़े होश

शादी के कार्ड को एक तरह से लोग अपना स्टेटस सिंबल मानते हैं। इस कारण लोग महंगे से महंगा शादी का कार्ड छपवाते हैं। सोशल मीडिया पर एक ऐसे ही शादी के कार्ड का वीडियो वायरल हो रहा है।

शादी का कार्ड- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA शादी का कार्ड

शादियों में खर्च करने को लेकर लोग कोई कोर कसर नहीं छोड़ते। कुछ लोग तो शादी के कार्ड में ही काफी पैसा खर्च करते हैं। करें भी क्यों ना, आखिर शादी के कार्ड को लोग एक तरह से स्टेटस सिंबल मानते हैं। कुछ लोग क्रिएटिव कार्ड छपवाते हैं जो मेहमानों को काफी अट्रैक्ट करता है। ऐसे ही क्रिएटिविटी से भरपूर एक कार्ड का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। जिसे देखने के बाद लोगों की आंखें फटी की फटी रह गई।

इतना छोटा कार्ड

शादी के इस कार्ड को आप दुनिया का सबसे छोटा कार्ड भी मान सकते हैं। यह कार्ड इतना छोटा है कि आप इसे अपने पॉकेट में कहीं भी छुपा सकते हैं। अब इस कार्ड को देखने के बाद आप सोच रहे होंगे कि इतने छोटे कार्ड में आखिर क्या ही लिखा होगा। इस पर तो दूल्हा-दुल्हन तक का नाम भी नहीं आ पाएगा। अगर आप ऐसा सोच रहे हैं तो आप बिल्कुल गलत हैं। दरअसल, इस कार्ड में भी अन्य कार्ड्स की तरह पूरी जानकारी दी गई है जो मेहमानों के लिए जरूरी होती है। वीडियो में आप देख सकते हैं कि इस शादी के कार्ड को 4 बार फोल्ड किया गया है। इसे जैसे ही फैलाते हैं ये काफी बड़ा हो जाता है। जिस पर शादी से जुड़ी सारी जानकारियां दी गई हैं। इसके बाद कार्ड को फोल्ड कर वापस उसे उसी छोटे से रूप में कर देते हैं। 

कार्ड में शादी की डेट से लेकर वेन्यू तक हर एक चीज को लिखा गया है। शादी का यह कार्ड देखने में जबरदस्त लग रहा है। लोग इस क्रिएटिविटी को सलाम कर रहे हैं। वीडियो को इंस्टाग्राम पर abi_Cards नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। वीडियो को खबर लिखे जाने तक 45 लाख लोगों ने देखा और ढाई लाख लोगों ने इसे लाइक किया है। वहीं, वीडियो पर बड़ी तदाद में लोग कमेंट भी कर रहे हैं।  

ये भी पढ़ें:

Internet पर सबसे ज्यादा क्या देखते हैं भारत के लोग

McDonald’s में लगी ये जोकर की मूर्ति किसकी है