A
Hindi News वायरल न्‍यूज Zoom Call पर चल रही थी मीटिंग, हिंदी में बात करने पर कर्मचारियों के बीच हो गया क्लेश

Zoom Call पर चल रही थी मीटिंग, हिंदी में बात करने पर कर्मचारियों के बीच हो गया क्लेश

Zoom Call Meeting का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें एक शख्स बीच मीटिंग में हिंदी में बात करने लगता है जिसे लेकर अन्य कर्मचारी नाराज हो जाते हैं और वे लोग उस कर्मचारी पर चिल्लाने लगते हैं।

जूम कॉल पर चल रही थी मीटिंग।- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA जूम कॉल पर चल रही थी मीटिंग।

सोशल मीडिया पर आपने अक्सर ऐसे वीडियो देखे होंगे, जिसमें Zoom call के दौरान लोगों की हरकतें वायरल हो जाती हैं। कोई रोमांस करते हुए पकड़ा जाता है तो कोई दूसरे कॉल पर किसी और से बाते करते हुए मिलता है। ऐसी ही कई घटनाएं होती हैं जो सोशल मीडिया पर वायरल हो जाती हैं। ऐसे ही Zoom Call पर घटी एक घटना फिर से वायरल हो रही है। जिसमें ऑफिस की मीटिंग के दौरान कुछ कर्मचारी आपस में ही भिड़ जाते हैं।

बीच मीटिंग में कर्मचारियों के बीच हो गया विवाद

ऐसा क्यों होता है आप सुन लेंगे तो अपना सिर पीटने लगेंगे। दरअसल इस मीटिंग में ऑफिस के कर्मचारी नए साल के जश्न को लेकर कुछ प्लानिंग कर रहे होते हैं। तभी एक शख्स हिंदी में अपनी बातें रखने लगता है। इस दौरान एक दूसरा आदमी उसे टोकता है कि मीटिंग में और भी ऐसे लोग हैं जिन्हें हिंदी समझ में नहीं आती इसलिए अपनी बात को इंग्लिश में ही जारी रखें। शख्स इंग्लिश में बात करने लगता है लेकिन कुछ देर बाद वह शख्स फिर से हिंदी में बात करने लगता है। 

हिंदी बोलने को लेकर हो कर्मचारियों के बीच हो गई बहस

यह देख मीटिंग में मौजूद अन्य लोग भड़क जाते हैं और वह अपने-अपने भाषा में बात करने लगते हैं। जिसके बाद एक महिला इस मामले में बीच-बचाव करने की कोशिश करती है और बोलती है कि वह इसका अनुवाद करेगी लेकिन लोग नहीं मानते और चिल्ला-चोट करने लगते हैं। हिंदी में बोलने वाला शख्स भी गुस्सा हो जाता है और वह बीच मीटिंग में कैमरे को ऑफ कर देता है और बोलता है कि हिंदी हमारी राष्ट्रभाषा है इसलिए मैं हिंदी में ही बात करूंगा। फिर वह मीटिंग को लेफ्ट कर देता है।

वीडियो देख लोगों ने दी अपनी प्रतिक्रिया

इस वीडियो को देखने के बाद कई लोगों का कहना है कि यह एक स्क्रिप्टेड वीडियो है, जिसे मौज-मस्ती के लिए बनाया गया है। कुछ लोगों ने कहा कि प्रोफेशनल लाइफ में इंग्लिश भाषा ही मायने रखती है क्योंकि ये एक ग्लोबल लैंग्वेज़ है और इसे लगभग सभी लोग समझते हैं। जबकि कई लोगों का कहना था कि उस शख्स को इंग्लिश बोलने में क्या तकलीफ है अगर सामने वाला कन्नड़ या तमिल में बोलने लग जाए तब वह क्या करेगा।    

ये भी पढ़ें:

लड़की ने अपने बेबी सीटर से ही रचा ली शादी, जिसने बचपन से पाला अब वही उसका पति

गुड़ की बाढ़ आई और मर गए 21 लोग, जानिए कैसे और कहां हुआ था ऐसा हादसा