A
Hindi News पश्चिम बंगाल पश्चिम बंगाल: गेंद समझकर बच्चों ने उठा लिया बम, इसी दौरान वो फटा और हो गया बड़ा हादसा

पश्चिम बंगाल: गेंद समझकर बच्चों ने उठा लिया बम, इसी दौरान वो फटा और हो गया बड़ा हादसा

आम के बागान में देसी बम को गेंद समझ कर बच्चे उससे खेलने लगे और उसी दौरान धमाका हो गया। ग्रामीणों का कहना है कि ऐसा हादसा इसलिए हुआ क्योंकि जगह-जगह बम पड़े रहते हैं इसलिए वे भयभीत हैं।

bomb blast- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO बम को गेंद समझकर खेलने लगे बच्चे (प्रतिकात्मक तस्वीर)

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में सोमवार को एक बड़ा हादसा हुआ। यहां कुछ बच्चे एक गेंदनुमा चीज से खेल रहे थे कि तभी अचानक एक ब्लास्ट हुआ और इलाके में चीख-पुकार मच गई। धमाके की आवाज सुनकर गांव के लोग दौड़कर वहां पहुंचे और घायल बच्चों को लेकर तत्काल बेनिया ग्राम प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। ये सभी स्थानीय प्राथमिक विद्यालय के छात्र हैं। जानकारी करने पर मालूम चला कि बच्चे जिसे गेंद समझकर खेल रहे थे वह गेंद नहीं बल्कि एक बम था।

7-11 साल के बीच है बच्चों की उम्र
देसी बम में हुए धमाके से पांच बच्चे घायल हो गए, जिनकी उम्र सात से 11 साल के बीच है। घटना फरक्का के इमामनगर में सोमवार पूर्वाह्न 11 बजे उस समय हुई जब आम के बागान में कई बच्चे खेल रहे थे। देसी बम को गेंद समझ कर बच्चे उससे खेलने लगे और उसी दौरान उनमें से एक में धमाका हो गया। ये सभी स्थानीय प्राथमिक विद्यालय के छात्र हैं।

Image Source : india tvदेसी बम धमाके में पांच बच्चे घायल

घटना के बाद पुलिस जांच में जुटी
घटना की सूचना मिलने के बाद फरक्का थाना आईसी देबब्रत चक्रवर्ती और बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंचा। पुलिस ने बताया कि घायल बच्चों की पहचान 8 वर्षीय आर्यन शेख, 10 वर्षीय दाऊद शेख, 7 वर्षीय अशदुल शेख, 11 वर्षीय सुवन शेख और 9 वर्षीय इमरान शेख के तौर पर की गई है। घायल बच्चों का सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा है।

जगह-जगह पड़े रहते हैं बम
ग्रामीणों का कहना है कि ऐसा हादसा इसलिए हुआ क्योंकि जगह-जगह बम पड़े रहते हैं इसलिए वे भयभीत हैं। बम किसने गांव के बीच में छोड़ा, उनका मकसद क्या था, इसकी जांच की जा रही है। लेकिन मामले में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

(मुर्शिदाबाद से सुजीत दास की रिपोर्ट)