A
Hindi News पश्चिम बंगाल बंगाल भर्ती घोटाला: ईडी ने तृणमूल विधायक की 7.93 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की

बंगाल भर्ती घोटाला: ईडी ने तृणमूल विधायक की 7.93 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की

ED ने पश्चिम बंगाल में प्राथमिक शिक्षक भर्ती घोटाले के सिलसिले में तृणमूल कांग्रेस के विधायक माणिक भट्टाचार्य की 7.93 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की है।

ED ने तृणमूल कांग्रेस के विधायक माणिक भट्टाचार्य की 7.93 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की है।- India TV Hindi ED ने तृणमूल कांग्रेस के विधायक माणिक भट्टाचार्य की 7.93 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की है।

ED ने पश्चिम बंगाल में प्राथमिक शिक्षक भर्ती घोटाले के सिलसिले में तृणमूल कांग्रेस के विधायक माणिक भट्टाचार्य की 7.93 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की है। ED के एक अधिकारी ने कहा कि कुर्क की गई संपत्ति माणिक भट्टाचार्य के रिश्तेदारों और दोस्तों के नाम पर 61 खातों में बैंक बैलेंस के रूप में है, जिन्हें उन्होंने और उनके परिवार के सदस्यों ने कानून प्रवर्तन अधिकारियों द्वारा पता लगाने से बचने के लिए उन्हें खोलने के लिए प्रेरित किया था।

दोस्तों और रिश्तेदारों के नाम पर खाता

मनी लॉन्ड्रिंग गतिविधियों के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला ऐसा एक खाता सतरूपा भट्टाचार्य, माणिक भट्टाचार्य की पत्नी और मृत्युंजय चटर्जी के नाम से मौजूद था, जिनका 2016 में निधन हो गया था। ईडी ने भट्टाचार्य, विधायक और पश्चिम बंगाल प्राथमिक शिक्षा बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष को मनी लॉन्ड्रिंग के अपराध में उनकी सक्रिय और प्रत्यक्ष संलिप्तता और मामले की जांच में उनके लगातार असहयोग के कारण 10 नवंबर को गिरफ्तार किया था। माणिक भट्टाचार्य अभी भी न्यायिक हिरासत में हैं।

111 करोड़ रुपए नकद जब्त

ED अधिकारी ने कहा, "ईडी ने पहले ही कुल 49.80 करोड़ रुपये की नकदी और 5.08 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य के सोने और आभूषणों को जब्त कर लिया है और इस भर्ती घोटाले में 48.22 करोड़ रुपये की संपत्ति को अस्थायी रूप से कुर्क कर लिया है। अभी हुई कुर्की के बाद कुल 111 करोड़ रुपये की संपत्ति की जब्ती और कुर्की की गई।"