A
Hindi News पश्चिम बंगाल 'ललित झा के TMC के साथ संबंध', संसद सुरक्षा चूक मामले में बीजेपी ने लगाए कई गंभीर आरोप

'ललित झा के TMC के साथ संबंध', संसद सुरक्षा चूक मामले में बीजेपी ने लगाए कई गंभीर आरोप

संसद की सुरक्षा में चूक के बाद अब भारतीय जनता पार्टी ने टीएमसी पर आरोप लगाते हुए कहा है कि इस मामले का आरोपी ललित झा टीएमसी के साथ जुड़ा हुआ है। उन्होंने कहा है कि ललित झा टीएमसी की युवा शाखा का पदाधिकारी है।

बीजेपी ने टीएमसी पर लगाए आरोप।- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO बीजेपी ने टीएमसी पर लगाए आरोप।

कोलकाता: पश्चिम बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सुवेंदू अधिकारी ने शनिवार को टीएमसी पर गंभीर आरोप लगाए। सुवेंदू अधिकारी ने कहा कि संसद सुरक्षा सेंधमारी मामले के कथित सरगना ललित झा का संबंध तृणमूल कांग्रेस (TMC) की युवा शाखा से है। हालांकि राज्य में सत्तारूढ़ टीएमसी ने आरोपों को खारिज कर दिया है। नंदीग्राम से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक सुवेंदू अधिकारी ने बागडोगरा हवाई अड्डे पर यह बात कही।

कई तस्वीरें सामने आने का किया दावा

सुवेंदू अधिकारी ने कहा कि ''ललित झा तृणमूल कांग्रेस की युवा शाखा का पदाधिकारी है।'' उन्होंने दावा किया कि झा की विभिन्न टीएमसी नेताओं के साथ तस्वीरें सामने आईं हैं। इसमें विधायक, पार्षद और राज्य के कई टीएमसी युवा नेता भी शामिल हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि ''झा तृणमूल कांग्रेस युवा शाखा का एक जाना पहचाना चेहरा है।'' मूल रूप से बिहार के दरभंगा जिले का रहने वाला झा और उसका परिवार कई दशकों से कोलकाता में रह रहा है। 

टीएमसी ने आरोपों को किया खारिज

वहीं सुवेंदू अधिकारी के आरोपों को खारिज करते हुये टीएमसी के प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा कि झा कभी भी पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ दल के साथ जुड़ा हुआ नहीं रहा है। घोष ने कहा कि ''सबसे बड़ा सवाल यह उठता है कि भाजपा सांसद ने उन दो लोगों को पास क्यों दिए जिन्होंने संसद की सुरक्षा में सेंधमारी की।'' भाजपा सांसद प्रताप सिम्हा ने दो लोगों को आगुतंक पास जारी किए थे। टीएमसी के प्रवक्ता ने कहा कि भाजपा अपने सांसद पर से ध्यान हटाने के लिए भटकाने वाली रणनीति अपना रही है। उन्होंने कहा कि ''यह केंद्रीय गृह मंत्रालय की विफलता है।'

सुकांत मजूमदार ने लगाए थे आरोप

बता दें कि ललित झा का कोलकाता से संबंध उस वक्त चर्चा का विषय बन गया, जब भाजपा की पश्चिम बंगाल की इकाई के अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने गुरुवार को टीएमसी विधायक तपस रॉय पर आरोपी के साथ संबंधों का आरोप लगाया था। मजूमदार ने अपने सोशल मीडिया खाते पर दो तस्वीरें साझा की थीं, जिसमें झा रॉय और अन्य लोगों के साथ दिखाई दे रहा है। मजूमदार ने तस्वीरों का हवाला देते हुए जांच की मांग की थी। वहीं टीएमसी विधायक ने झा को जानने से इंकार कर दिया और दावा किया कि भाजपा दूसरों पर ठीकरा फोड़ने की कोशिश कर रही है।

(इनपुट: भाषा)

यह भी पढ़ें- 

मां-बाप से अलग रह ट्यूशन पढ़ाता था संसद घुसपैठ का मास्टरमाइंड ललित, भाई बोला- पूरा परिवार अब भी सदमे में है

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सभी सांसदों को लिखा खत, 13 दिसंबर की घटना को बताया दुर्भाग्यपूर्ण