A
Hindi News पश्चिम बंगाल गृह मंत्री अमित शाह के बाद बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी जाएंगे बंगाल, करेंगे दुर्गा पूजा

गृह मंत्री अमित शाह के बाद बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी जाएंगे बंगाल, करेंगे दुर्गा पूजा

पश्चिम बंगाल बीजेपी के एक नेता ने बताया कि केंद्रीय नेतृत्व दुर्गा पूजा उत्सव के लेकर काफी गंभीर है क्योंकि यह आम लोगों के साथ जुड़ने और उनसे बातजीत करने का एक महत्वपूर्ण मौका होता है।

BJP Durga Puja, Nadda West Bengal Visit, BJP West Bengal- India TV Hindi Image Source : FILE भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा।

कोलकाता: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बाद अब भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा शनिवार को महासप्तमी के अवसर पर कोलकाता जाएंगे। राज्य बीजेपी के सूत्रों ने कहा कि नड्डा शनिवार सुबह कोलकाता पहुंचेंगे। उन्होंने बताया कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष वहां कुछ सामुदायिक पूजा पंडालों का दौरा करेंगे और आयोजकों के साथ-साथ वहां आने वाले लोगों से बातचीत करेंगे। बीजेपी राज्य समिति के एक सदस्य ने बताया कि प्रारंभिक कार्यक्रम के मुताबिक नड्डा उस दिन 3 सामुदायिक पूजा समितियों के पंडालों का दौरा करेंगे।

‘दुर्गा पूजा उत्सव के प्रति केंद्रीय नेतृत्व गंभीर’
बीजेपी नेता ने कहा, ‘उस यात्रा के दौरान उनके कोई राजनीतिक संदेश देने की संभावना नहीं है। पूरी संभावना है कि वह उसी शाम नई दिल्ली के लिए उड़ान भरेंगे।’ उन्होंने बताया कि इस साल दुर्गा पूजा उत्सव के प्रति पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व काफी गंभीर है। यह पार्टी नेताओं के लिए आम लोगों के साथ बातचीत करने का एक महत्वपूर्ण मौका है। उन्होंने कहा, ‘केंद्रीय नेतृत्व ने पार्टी के राज्य नेताओं को अधिक से अधिक दुर्गा पूजाओं से जुड़ने का निर्देश दिया है।’ बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी हाल ही में कोलकाता के दौरे पर आए थे।

‘यह राजनीतिक बयान देने का अवसर नहीं है’
शाह ने 16 अक्टूबर को मध्य कोलकाता के लेबुटाला पार्क में संतोष मित्रा स्क्वेयर की सामुदायिक पूजा का उद्घाटन करने के लिए कोलकाता का त्वरित दौरा किया था। इस पूजा के मुख्य आयोजक कोलकाता नगर निगम (KMC) में BJP के पार्षद सजल घोष हैं। शाह ने इस मौके पर देवी दुर्गा से आने वाले दिनों में पश्चिम बंगाल को ‘हिंसा’ और ‘भ्रष्टाचार’ से मुक्त करने का आशीर्वाद मांगा था।शाह ने कहा था, ‘यह राजनीतिक बयान देने का अवसर नहीं है। इसलिए अभी मैं ऐसा नहीं करूंगा। लेकिन मैं राज्य का बार-बार दौरा करूंगा, राजनीतिक बयान दूंगा और यह सुनिश्चित करूंगा कि राज्य में बदलाव हो।’ (IANS)