A
Hindi News पश्चिम बंगाल संदेशखाली में CBI ने बरामद किए हथियार और गोला-बारूद, चलाया तलाशी अभियान

संदेशखाली में CBI ने बरामद किए हथियार और गोला-बारूद, चलाया तलाशी अभियान

संदेशखाली में कुछ दिन पहले ईडी की टीम पर हमला मामले में आज सीबीआई की टीम ने तलाशी अभियान चलाया। तलाशी अभियान के दौरान सीबीआई की टीम को भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद मिले। फिलहाल टीम ने इन हथियारों को जब्त कर लिया है।

CBI ने बरामद किए हथियार और गोला-बारूद।- India TV Hindi Image Source : FILE CBI ने बरामद किए हथियार और गोला-बारूद।

कोलकाता: केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में कई स्थानों पर तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान सीबीआई ने भारी मात्रा में विदेश में बनी पिस्तौल सहित हथियार और गोला बारूद बरामद किया। अधिकारियों ने इस बात की जानकारी दी। तलाशी अभियान में जुटे अधिकारियों ने बताया कि यह तलाशी अभियान तृणमूल कांग्रेस के नेता रहे शाहजहां शेख के समर्थकों द्वारा प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम पर हमला किए जाने की घटना से जुड़ा है। 

विदेशी पिस्तौल भी बरामद

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय की टीम पर 5 जनवरी को संदेशखाली में उस समय हमला किया गया था जब वह कथित राशन घोटाले के सिलसिले में शेख के परिसर पर छापा मारने गई थी। अधिकरियों ने बताया कि सीबीआई को अपनी जांच के दौरान यह जानकारी मिली कि संदेशखाली में भारी मात्रा में हथियार छिपाए गए हैं, इसके बाद शुक्रवार सुबह को सीबीआई की टीम ने तलाशी अभियान प्रारंभ किया। तलाशी अभियान के दौरान सीबीआई की टीम को विदेश में बनी पिस्तौल सहित भारी मात्रा में हथियार मिले। 

तीन अधिकारी हुए थे घायल

बता दें कि कलकत्ता हाई कोर्ट के आदेश पर ईडी ने 5 जनवरी की घटनाओं पर तीन प्राथमिकी दर्ज की थीं। ये प्राथमिकियां भीड़ द्वारा ईडी अधिकारियों पर कथित हमले, निलंबित टीएमसी नेता शाहजहां शेख के सुरक्षाकर्मी द्वारा ईडी अधिकारियों के खिलाफ लगाए गए आरोपों और ईडी अधिकारियों पर हमले के संबंध में नज़ात पुलिस थाने की ओर से स्वत: संज्ञान लेते हुए दर्ज किए गए मामले से संबंधित हैं। दरअसल, शाहजहां शेख को फरवरी में पश्चिम बंगाल पुलिस ने गिरफ्तार किया था। लगभग 1,000 लोगों की भीड़ के हमले में ईडी के तीन अधिकारी घायल हो गए थे, इसके बाद एजेंसी के एक उप निदेशक ने बशीरहाट के पुलिस अधीक्षक के समक्ष शिकायत दर्ज कराई थी।

सीबीआई रेड में क्या मिला

  • 3 विदेशी पिस्टल
  • 1 इंडियन रिवॉल्वर
  • 1 पुलिस की colt रिवॉल्वर
  • 1 विदेशी पिस्टल
  • 1 देशी पिस्टल
  • 7 पिस्टल और 348 कारतूस
  • कई देशी बम

Image Source : India TVभारी मात्रा में बरामद हुए हथियार।

यह भी पढ़ें- 

Lok Sabha Elections 2024: 'पहले फेज में TMC, कांग्रेस जैसे दल पस्त हो रहे थे, दूसरे चरण में ध्वस्त हो जाएंगे', मालदा की रैली में बोले पीएम मोदी

पश्चिम बंगाल में बीरभूम से बीजेपी उम्मीदवार का नामांकन कैंसिल, पार्टी की तरफ से अब ये कैंडिडेट लड़ेगा चुनाव