Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

Lok Sabha Elections 2024: 'पहले फेज में TMC, कांग्रेस जैसे दल पस्त हो रहे थे, दूसरे चरण में ध्वस्त हो जाएंगे', मालदा की रैली में बोले पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल के मालदा में एक चुनावी रैली को संबोथित करते हुए कहा कि पहले चरण के चुनाव में टीएमसी और कांग्रेस जैसे दल पस्त हो रहे थे लेकिन दूसरे फेज में ध्वस्त हो जाएंगे।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: April 26, 2024 13:46 IST
pm modi, lok sabha elections- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA मलदा में जनसभा को संबोधित करते पीएम मोदी

Lok Sabha Elections 2024: पश्चिम बंगाल के मालदा में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सुबह से ही लोग उत्साह और उमंग के साथ मतदान कर रहे हैं। उन्होंने विरोधी दलों पर तंज कसते हुए कहा कि पहले चरण के चुनाव में टीएमसी और कांग्रेस जैसे दल पस्त हो रहे थे, दूसरे चरण में वे ध्वस्त हो जाएंगे।

वोट डालना लोकतंत्र को मजबूती देने का काम-पीएम मोदी

पीएम नरेंद्र ने भाषण की शुरुआत करते कहा कि अब तक की जो खबरें आ रही है सुबह से ही लोग उत्साह और उमंग के साथ लोकतंत्र का उत्सव मना  रहे हैं। अपने अपने मोहल्ले से गाजे बाजे के साथ भारत माता की जय बोलते हुए मतदान करने जा रहे हैं। उनका अभिनदंन करता हूं। आज देश में जहां जहां मतदान हो रहा है सभी लोगो से आग्रह करूंगा कि वोट डालना लोकतंत्र को मजबूती देने का काम है। मुझे विश्वास है पहले चरण में टीएमसी और कांग्रेस जैसे दल पस्त  हो गए थे  लेकिन दूसरे चरण में धवस्त हो जाएंगे। इसलिए मालदा में भी यही गूंज है फिर एक बार...।

बंगाल में अब हजारों करोड़ के स्कैम होते हैं-पीएम मोदी

उन्होंने कहा कि पहले बंगाल देश के विकास का नेतृत्व करता था । चाहे सामाजिक सुधार हो, वैज्ञानिक  प्रगति हो, अध्यात्म हो, देश के लिए बलिदान देना हो, बंगाल का नेतृत्व था। जीवन का ऐसा कोई भी पहलू नहीं था जिसका नेतृत्व बंगाल ने न किया हो। लेकिन पहले लेफ्ट वालों ने फिर टीएमसी वालों ने बंगाल की महानता को चोट पहुंचाई। टीएमसी  के राज में बंगाल में एक ही चीज़ चलती है- हज़ारों करोड़ों के स्कैम..शारदा चिटफंड , पशु तस्करी घोटाला , नगरपालिका नियुक्त घोटाला , राशन घोटाल , कोयला तस्करी घोटाला। 

बंगाल में बिना कट कमीशन के काम नहीं होता-पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि घोटाले टीएमसी करती है और बंगाल की जनता को भुगतना पड़ता है। ऐसा कोई काम नहीं है जो बंगाल में बिना कट कमीशन के होता है। इन्होंने किसानों तक को नहीं छोड़ा, हमारे किसान भाई मंडी में एक क्विंटल गेहूं बेचने जाते हैं तो इसका एक बड़ा हिस्सा बिचौलिए खा जाते हैं। टीएमसी  ने यहां युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया है। इतना बड़ा शिक्षा घोटाला किया.. 26000 परिवारवालों की रोज़ी रोटी ठप्प हो गई और कर्ज लेकर जो टीएमसी वालों को दिए थे वो भी इनके सर पड़  गया।

मैं बंगाल को पिछड़ते हुए नहीं देख सकता-पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि मैं अपने बंगाल को ऐसे ही पिछड़ते हुए नहीं देख सकता। टीएमसी जैसी  भ्रष्ट पार्टी के बावजूद केंद्र की सरकार  बंगाल के विकास के लिए पूरी शक्ति से काम कर रही है। हमारी सरकार  की वजह से आपको मुफ्त राशन मिल रहा है। ये आपका उत्साह प्रेम मेरे सर आंखों पर, इतना प्यार देख  रहा हूं, या तो पिछले जन्म  में बंगाल में पैदा हुआ था या फिर अगले जन्म बंगाल की  किसी मां की गोद से पैदा होने वाला हूं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement