Friday, May 17, 2024
Advertisement

पश्चिम बंगाल में भैसे पर सवार होकर भेड़-बकरियों के साथ नामांकन करने पहुंचा उम्मीदवार, देखें- वीडियो

पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में लोकसभा चुनाव के चुनावी सरगर्मी के बीच एक अनोखी तस्वीर सामने आई है। अजित प्रसाद महतो नामांकन भरने के लिए भैंसे पर सवार होकर कलेक्ट्रेट ऑफिस पहुंचे।

Mangal Yadav Written By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: May 04, 2024 20:08 IST
 निर्दलीय उम्मीदवार...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV निर्दलीय उम्मीदवार अजीत प्रसाद महतो

पुरुलियाः पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में एक निर्दलीय उम्मीदवार का नामांकन चर्चा का विषय बन गया है। वह चुनाव जीते या न जीते लेकिन एक झटके में सभी का ध्यान आकर्षित करने में वह सफल रहा। दरअसल, लोकसभा चुनाव लड़ रहा एक निर्दलीय उम्मीदवार भैसे पर सवार होकर भेड़-बकरियों के साथ नामांकन करने पहुंचा। निर्दलीय उमीदवार का नाम अजित प्रसाद महतो है जोकि आदिवासी कुर्मी समाज से ताल्लुक रखता है।

समर्थक भेड़-बकरियों के साथ पहुंचे

अजित प्रसाद महतो पुरुलिया लोकसभा सीट के लिए जब नामांकन करने पहुंचे तो उनके साथ बड़ी संख्या में समर्थक भी थे। महतो के समर्थकों के साथ-साथ भेंड़ बकरियों का झुंड भी चल रहा था। अजित खुद भैसे पर सवार होकर चल रहे थे। उनके हाथ में एक किताब भी थी। 

अजित प्रसाद महतो ने बताई वजह

अजित प्रसाद महतो ने कहा कि वह आदिवासी कुर्मी समाज से संबंध रखते हैं। वह अपने समाज की लड़ाई लड़ रहे हैं। नामांकन फाइल करने के लिए भी उन्होंने अपने समाज के रीति-रिवाज को ही चुना। यहां की धर्म संस्कृति कैसे बचेगी। इसको लेकर वह लड़ाई लड़ रहे हैं। इसलिए हम अपनी संस्कृति के अनुसार ही नामांकन करने पहुंचे हैं।

पुरुलिया में 25 मई को चुनाव होगा

बता दें कि पुरुलिया लोकसभा सीट पर 25 मई को चुनाव होगा। टीएमसी ने इस सीट से शांतिराम महतो, बीजेपी ने ज्योतिमर्य सिंह महतो और कांग्रेस ने नेपाल महतो को अपना उम्मीदवार बनाया है। साल 2019 में इस सीट पर बीजेपी के ज्योतिमर्य सिंह महतो ने जीत दर्ज की थी। उन्हें 6 लाख 67 हजार से ज्यादा वोट मिले थे। उन्होंने टीएमसी उम्मीदवार को दो लाख से ज्यादा मतों से चुनाव हराया था। टीएमसी को चार लाख 63 हजार से अधिक मत मिले थे। इस बार भी यहां पर बीजेपी और टीएमसी के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है। 

 निर्दलीय उम्मीदवार अजीत प्रसाद महतो

Image Source : INDIA TV
निर्दलीय उम्मीदवार अजीत प्रसाद महतो

रिपोर्ट- बीजू मंडल

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement