Sunday, May 19, 2024
Advertisement

Rohit Sharma: ऐतिहासिक पल का गवाह बनेगा वानखेड़े का मैदान, IPL में ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बनेंगे रोहित शर्मा

Rohit Sharma: मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेला जाने वाला मैच रोहित शर्मा के लिए काफी खास होगा। वह इस मैच में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करेंगे।

Written By: Mohid Khan
Published on: May 06, 2024 13:29 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : PTI IPL में ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बनेंगे रोहित शर्मा

Rohit Sharma: आईपीएल 2024 का 55वां मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में होम टीम मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद आमने-सामने होंगी। ये मैच मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा के लिए काफी खास रहने वाला है। वह इस मैच में बल्लेबाज के लिए उतरते ही एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे। एक ऐसा रिकॉर्ड जो आईपीएल के इतिहास में अभी तक कोई भी बल्लेबाज नहीं बना सका है। 

वानखेड़े में इतिहास रचेंगे रोहित शर्मा 

रोहित शर्मा ने आईपीएल में अभी तक 254 मैच खेले हैं। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ वह अपने आईपीएल करियर का 255वां मैच खेलने उतरेंगे। वहीं, जब वह बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे तो ये आईपीएल में उनकी 250वीं पारी होगी। बता दें आईपीएल में अभी तक कोई भी बल्लेबाज 250 पारी नहीं खेल सका है। ऐसे में रोहित शर्मा इस मुकाम तक पहुंचने वाले आईपीएल इतिहास के पहले खिलाड़ी बनेंगे। वहीं, बतौर ओपनर आईपीएल में ये उनकी 100वीं पारी होगी। 

IPL में सबसे ज्यादा पारी खेलने वाले बल्लेबाज 

249 पारी - रोहित शर्मा

240 पारी - विराट कोहली
230 पारी - दिनेश कार्तिक
227 पारी - एमएस धोनी 
221 पारी - शिखर धवन 

रोहित शर्मा की चोट पर बड़ा अपडेट 

मुंबई इंडियंस ने 3 मई को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच खेला था। रोहित शर्मा इस मैच का हिस्सा थे, लेकिन वह फिल्डिंग करने नहीं उतरे थे। मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा को इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर खिलाया था। मैच के बाद पीयूष चावला ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपडेट दिया था कि रोहित शर्मा की पीठ में हल्की सी जकड़न थी, इसलिए मैनेजमेंट ने एहतियाती कदम उठाते हुए उनसे फिल्डिंग नहीं करवाई थी। हालांकि वह अब पूरी तरह फिट हो गए हैं और आने वाले मैच में फिल्डिंग करते हुए नजर आ सकते हैं। 

आईपीएल में अभी तक के आंकड़े

रोहित शर्मा ने आईपीएल में अभी तक 254 मैचों की 249 पारियों में 29.71 की औसत से 6537 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 131.08 की स्ट्राइक रेट से 42 अर्धशतक और 2 शतक भी लगाए हैं। वह आईपीएल में 6 बार खिताब भी जीत चुके हैं, इनमें से 5 खिताब उन्होंने मुंबई इंडियंस के लिए बतौर कप्तान जीते हैं। 

ये भी पढ़ें

Purple Cap की रेस में गजब की टक्कर, बुमराह को पछाड़ने के लिए जी-जान लगा रहे ये 4 भारतीय गेंदबाज

KKR से हार के बाद छलका केएल राहुल का दर्द, बताया LSG कैसे करेगी प्लेऑफ में एंट्री

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement