Saturday, June 15, 2024
Advertisement

पीएम नरेंद्र मोदी पहुंचे जमशेदपुर, बोले- शहजादे राहुल गांधी की भाषा नक्सलियों वाली, रंगदारी करते हैं

लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर चुनाव प्रचार करने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी झारखंड के जमशेदपुर में पहुंचे। यहां से पीएम मोदी ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा और भाजपा के पक्ष में वोट देने की अपील की। बता दें कि 20 मई को पांचवे चरण के लिए मतदान किया जाएगा।

Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: May 19, 2024 12:01 IST
Narendra Modi Rally in Jamshedpur- India TV Hindi
Image Source : YOUTUBE जमशेदपुर में पीएम नरेंद्र मोदी की चुनावी रैली

लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर पांचवे चरण का मतदान 20 मई को किया जाएगा। देश में पांचवे चरण के लिए चुनाव प्रचार थम गया है। पांचवे चरण में 8 राज्यों की 49 सीटों के लिए मतदान किया जाएगा। इस बीच पीएम नरेंद्र मोदी झारखंड के जमशेदपुर दौरे पर पहुंचे हैं। यहां जमशेदपुर में पीएम नरेंद्र मोदी ने विशाल रैली को संबोधित करते हुए विपक्ष पर जमकर निशाना साझा। पीएम मोदी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि जमशेदपुर में 4 जून को क्या परिणाम आने वाला है, यह आपका उत्साह बता रहा है। उन्होंने कहा कि मैं बहुत सालों तक भाजपा के संगठन का काम करता था। कोई मुझे कहे कि चुनावी रैली है, सुबह 10-11 बजे रख लो, मैं हाथ जोड़कर कहता था कि इतनी सुबह कौन आएगा, रहने दो। मैं कहता था कि 1-2 बजे रख दो। मैं जानता हूं इतनी सुबह इतनी बड़ी रैली करना लोहे के चबाने जैसा हाल होता है। लेकिन आज सुबह-सुबह जमशेदपुर में मैं जनजागृति का नया पर्व देख रहा हूं।

विकास का क, ख, ग, घ नहीं आता इन्हें

पीएम मोदी ने आगे कहा, चुनाव में देश की अर्थव्यवस्था की चर्चा होनी चाहिए या नहीं। चुनाव में उद्योगों, लघु उद्योगों की बात होनी चाहि या नहीं होनी चाहिए। चुनाव में राष्ट्रीय सुरक्षा की बात होनी चाहिए की नहीं होनी चाहिए या नहीं होनी चाहिए। चुनाव में युवाओं में बनते नए अवसरों की बात होनी चाहिए या नहीं होनी चाहिए। लेकिन कांग्रेस वालों को इन सब से कोई मतलब नहीं है। इन्हें विकास का क, ख, ग, घ भी नहीं मालूम है। इनका तरीका है झूठ बोले, जोर से बोलो, बार-बार बोलो, इधर भी बोलो, उधर भी बोलो, खड़े-खड़े बोलो, नाच-नाच के बोलों। इनके मुद्दे हैं गरीब की संपत्ति का एक्स रे करेंगे। एस, एसटी का आरक्षण छीनेंगे। क्या इससे ज्यादा आगे ये सोच नहीं सकते हैं क्या। इंडी गठबंधन वाले, आपसे झूठ बोलते हैं। 

राजद, कांग्रेस, झामुमों ने हर मौके पर लूटा

उन्होंने कहा, "इनकी सच्चाई पूरा देश जान गया है। इसलिए पूरा हिंदुस्तान कह रहा है, फिर एक बार, मोदी सरकार। कांग्रेस और झामुमो और राजद जैसी पार्टियों ने हमारे झारखंड को हर मौके पर लूटा है। कांग्रेस भ्रष्टाचार की जननी है। कांग्रेस ने अनगिनत घोटालों में लूट के रिकॉर्ड बनाए। राजद को देखिए नौकरी के बदले, गरीब से जो बेचारा दो टाइम की रोटी के लिए नौकरी तलाशता था, ऐसे गरीब की जमीन लिखवा ली। जमीन भी छीन ली गरीब की। बदले में नौकरी का वादा किया। झामुमों ने वही आदतें, वही चरित्र कांग्रेस और राजद से सीखा है।" पीएम मोदी ने कहा कि इनके घरों से जो नोटों के पहाड़ बरामद हुए हैं वो पैसे हैं किसके? ये पैसा आपका है, आप हैं इन पैसों के मालिक। भोले-भाले मेरा आदिवासी, दलितों भाई-बहनों का यह पैसा है जो इन्होंने लूटा है। 

गरीबों तक पहुंचाऊंगा लूट का पैसा

पीएम मोदी ने आगे कहा कि ये लोग अपनी काली कमाई में से एक भी रूपया देते क्या। ये लूट करते हैं तो कहते हैं कि अरे भाई अरबों खरबों लूट लेंगे और वकील को क्या है जो चाहिए दे देंगे और फिर अदालत से निकल जाएंगे। फिर तो मौज ही मौज है। यानी वकील के लिए भी चोरी का पैसा। मोदी इन बेइमानों की ठिकानों से पैसा बरामद करवा रहा है। उन्होंने कहा कि नोटों का पहाड़ जो मैं पकड़ रहा हूं, मैं गारंटी देता हूं इसे सरकार की तिजोरी में ले जाने के लिए नहीं कर रहा हूं। मैं खोजूंगा कि ये पैसे किसके थे, क्यों देना पड़ा और कैसे दिया था। जब ये पक्का हो जाएगा कि ये पैसे किसके हैं तो उन सब गरीबों को ये पैसे उनको लौटा दूंगा।

कांग्रेस और उनके साथियों को देश से मतलब नहीं

पीएम मोदी ने संबोधन में आगे कहा कि कानूनी सलाह ले रहा हूं इसके लिए, रास्ते खोज रहा हूं।  कांग्रेस के नेता खुलेआम कहते हैं कि जो कारोबारी हमें पैसा नहीं देते, हम उनपर खुलकर हमला करते हैं। मतलब कांग्रेस और झामुमों जैसे दलों को देश से मतलब नहीं, बल्कि उन्हें अपने भ्रष्टाचार और वसूली से मतलब है। मैं आज एक गंभीर विषय पर बात करना चाहता हूं। क्योंकि मैं आज उद्योग की धरती पर खड़ा हूं। कांग्रेस और उनके साथी, जहां-जहां उनकी सरकारें हैं, उन मुख्यमंत्रियों को चुनौती देता हूं। ये मेरे राजनीतिक बयान नहीं है। मैं गंभीरता से इस विषय को छेड़ना चाहता हूं। मीडिया वाले जो अपने आप को न्यूट्रल मानते हैं। वो इनके मुख्यमंत्रियों से सवाल पूछें कि कांग्रेस के शहजादे उद्योग, उद्योगपतियों, निवेश का विरोध करते हैं। आने वाले दिनों में कौन उद्योगपति उनके राज्य में जाकर के पूंजी निवेश करेगा। उन राज्यों के नवजवानों का क्या होगा। महाराष्ट्र में जो लोग चुनाव लड़ने के लिए हमारे सामने हैं। शहजादे की भाषा को ये मानते हैं क्या। सारे निवेशक जो मिलने आते हैं वो कहते हैं कि उन राज्यों में हम नहीं जाएंगे, क्योंकि वहां हमारे विरोध की विचारधारा है। उद्योगपतियों को गालियां दी जाती हैं।

निवेशकों को देते हैं ये गाली

उन्होंने कहा कि शहजादे की भाषा को सुनकर कौन उद्योगपति उन राज्यों में आएगा। वो सोचेंगे कि शहजादे की जब ये नीतियां हैं तो उनके मुख्यमंत्री भी ऐसा ही करेंगे। फिर मत चिल्लाना कि उद्योग दूसरे राज्यों में चले गए। केवल आपके शहजादे की भाषा के कारण। आज आपके राज्य में कोई निवेश करना नहीं चाहता है। पीएम मोदी ने कहा कि इसलिए कांग्रेस के इंडी अलायंस के जितने मुख्यमंत्री हैं, वो स्पष्ट करें जो शहजादे की भाषा है उद्योग, निवेश के खिलाफ बोला जा रहा है। नवजवानों की जिंदगी खराब करने की भाषा बोली जा रही है। तो क्या ये सारे मुख्यमंत्री सहमत हैं या शहजादे की भाषा के विरोध में हैं। निवेशक दूसरे राज्यों में चले जाएंगे, फिर आप रोते रहेंगे। 

शहजादे की भाषा नक्सलियों वाली है

पीएम मोदी ने कहा कि शहजादे की भाषा पूरी तरह नक्सली और माओवादी भाषा है। नक्सली भी बिना रंगदारी लिए किसी कारोबारी को काम नहीं करने देते हैं। आज मोदी ने नक्सलियों की कमर तोड़ दी है। आज रंगदारी की जिम्मेदारी कांग्रेस और झामुमों ने उठा ली है। पीएम मोदी ने कहा कि गरीब मां का बेटा हूं, गरीबी क्या होता है जानता हूं। 10 सालों में लगभग 25 करोड़ गरीबों को गरीबी से बाहर निकालकर आया हूं। मोदी ने 52 करोड़ देशवासियों के जनधन खाते खोले, उनके लिए बैंक के दरवाजे खोले। 4 करोड़ गरीबों को मोदी ने पक्का घर बनाकर दिया है। आजादी के इतिहास के बाद यह बहुत बड़ी घटना है। कांग्रेस सरकार में देश के 18000 गांवों में बिजली नहीं थी। देश के हर गांव में बिजली पहुंचाने का काम मोदी ने किया है। मोदी है तो हर घर नल से जल पहुंचाने में जुटा है। 

खानदान की जायदाद लगती है संसद की सीट

उन्होंने कहा कि झारखंड सरकार हमारे कार्यों में रोड़े अटका रही है। परिवारवादी पार्टियों को देश को अपनी निजी संपत्ति समझते हैं। आपने न्यूज में देखा होगा कि कांग्रेस के शहजादे वायनाड से भागकर रायबरेली में चुनाव लड़ने आए। वो सबको कहते फिर रहे हैं कि ये मेरी मम्मी की सीट है। अरे कोई बच्चा स्कूल में पढ़ने जाता है तो वो भी नहीं कहता है कि मेरे पापा का स्कूल है। 8 साल का बच्चा भी ऐसा नहीं बोलता है। उनकी माता भी वहां प्रचार करने गईं और रायबरेली में जाकर कहा कि मैं अपना बेटा उनको सौंप रही हूं। रायबरेली वाले पूछते हैं बेटे को रायबरेली देने आई हो। आपने रायबरेली में आकर के कोविड के समय भी क्या एक बार भी पूछा है कि आपका हाल क्या है। आज कह रही हो कि आप अपने बेटे को रायबरेली सुपूर्द कर दो। कल्पना कीजिए, हमारे लोकतंत्र का मंदिर, हमारी संसद ये परिवारवादी लोग, संसद की सीटों का वसीहत करवाएंगे। पीएम मोदी ने कहा कि यही लोग आपकी विरासत पर टैक्स लगाने की बात करते हैं। मतलब जीवन भर कमाएंगे आप, लेकिन उसे हड़पेगी कांग्रेस। लेकिन संसद की सीट इन्हें अपनी खानदानी जायदाद लगती है। खुद रिटायर हो रहे हैं, लेकिन पार्टी के कार्यकर्ता को सीट नहीं मिलेगी। वह सीट मिलेगी उनके बेटे को। 

पीएम मोदी बोले- पहले मतदान, फिर जलपान

पीएम मोदी ने कहा कि  कांग्रेस सरकार ने आदिवासी समाज का सामूहिक नरसंहार किया। आदिवासी समाज ने आजादी की लड़ाई में कितना योगदान दिया। भाजपा सत्ता में आई और आदिवासी गौरव का काम किया। हमने बिरसा मुंडा की जयंती पर जनजाति गौरव दिवस मनाने का काम किया। पहली बार आदिवासी महिला द्रौपदी मुर्मू जी को देश का राष्ट्रपति हमने बनाया। कांग्रेस ने द्रौपदी मुर्मू को भी चुनाव में हराने में कोई कसर नहीं छोड़ी। बाबा साहब अंबेडकर धर्म के आधार पर आरक्षण देने के खिलाफ थे। लेकिन इंडी गठबंधन वाले धर्म के आधार पर पूरा आरक्षण मुस्लिमों को देने की बात करते हैं। मैं चुनौती देता हूं कि वे एसटी, एसटी, ओबीसी का आरक्षण नहीं छीनेंगे और मुसलमानों को नहीं देंगे ये लिखकर दें। उन्होंने कहा कि 25 मई को आपका एक वोट झारखंड और देश का भाग्य तय करेगा। भाजपा ने जमशेदपुर से विद्युत बरन महतो  को चुना है। आप इनके लिए कमल का बटन दबाएंगे। जब आप कमल का बटन दबाएंगे तो आपका सीधा वोट मोदी को मिलेगा। आप ज्यादा से ज्यादा मतदान कराएंगे। पहले मतदान फिर जलपान ये करना होगा आपको।  

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement